दिल्ली

delhi

आप विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ दर्ज हुई FIR, पढ़ें सात बजे तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : May 9, 2022, 7:47 PM IST

पढ़िये सात बजे तक की 10 बड़ी खबरें

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें शाम सात बजे तक की दस बड़ी खबरें..

  • आप विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ दर्ज हुई FIR

निगम के अनतिक्रमण की कार्रवाई में बाधा बनने पर आप विधायक अमानतुल्लाह खान पर FIR दर्ज की गई है. मेयर मुकेश सूर्यान ने निगम कमिश्नर को पत्र लिखकर विधायक अमानतुल्लाह खान और वाजिद खान के खिलाफ FIR दर्ज कराने की मांग की थी.

  • SC की आपत्ति के बाद CPM ने शाहीनबाग में विध्वंस के खिलाफ याचिका वापस ली

सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में इमारतों को गिराने के खिलाफ सीपीआई(एम) की याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया है. साथ ही कोर्ट ने याचिका वापस लेने की अनुमति प्रदान कर दी है.

  • आप और कांग्रेस नेता रोहिंग्या-बांग्लादेशियों के समर्थक : आदेश गुप्ता

दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आप और कांग्रेस के नेताओं को रोहिंग्या और बांग्लादेशियों के साथ आतंकवादियों का समर्थक बताया है. उनका आरोप है कि बुलडोजर के आगे लेटने वाले नेताओं को दिल्ली की जनता जल्द ही लिटाने जा रही है.

  • श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने दिया इस्तीफा

पड़ोसी मुल्क श्रीलंका में जारी आपातकाल के दौरान ही प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने इस्तीफा दे दिया है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इससे द्वीपीय राष्ट्र में राजनैतिक संकट भी खड़ा हो गया है.

  • पुतिन ने विजय दिवस पर कहा- यूक्रेन में रूस की कार्रवाई पश्चिमी देशों की नीतियों के खिलाफ

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने विजय दिवस के मौके पर सोमवार को यह बयान दिया. रूस द्वितीय विश्व युद्ध में नाजियों पर तत्कालीन सोवियत संघ की जीत की याद में विजय दिवस मनाता है.

  • Bulldozer in Shaheen Bagh: AAP पार्षद का बयान, बोले शाहीन बाग में नहीं होने देंगे गलत...

शाहीन बाग में अतिक्रमण के खिलाफ निगम की कार्रवाई का स्थानीय पार्षद वाजिद खान ने विरोध किया है. उन्होंने कहा है कि शाहीन बाग में किसी तरह का कोई अतिक्रमण नहीं है. साथ ही उन्होंने भाजपा पर भी आरोप लगाए हैं.

  • कांग्रेस नेता बी के हरिप्रसाद का विवादित बयान, अजान का विरोध करने वालों का बताया आतंकवांदी

देशभर में चल रहे अजान बनाम हनुमान चालीसा विवाद में कांग्रेस के बड़े नेता विवादस्पद बयान दिया है. कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता बी के हरिप्रसाद (B.K. Hariprasad) ने कहा कि जो लोग अजान का विरोध कर रहे हैं, वे सभी आतंकवादी हैं.

  • अतिक्रमण हटाने के नाम पर खानापूर्ति, शटरिंग हटाकर वापस लौटा बुलडोजर

दिल्ली स्थित शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने के नाम पर दुकान के बाहर लगा शटरिंग को हटाकर बुलडोजर वापस चली गई है. इससे पहले दिल्ली नगर निगम द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई का यहां के लोगों ने जमकर विरोध किया.

  • विधायक अमानतुल्लाह खान का तीखा बयान, अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई को बताया राजनीति

शाहीन बाग में अतिक्रमण पर कार्रवाई करने पहुंची का आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने विरोध किया. उन्होंने कहा कि शाहीन बाग में कोई अतिक्रमण नहीं हुआ है. यहां सिर्फ हिंदू-मुस्लिम की राजनीति की जा रही है.

  • अधिकारियों के खराब व्यवहार की शिकायत पीएम मोदी से करेंगे राणा दंपति

निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि ने सोमवार को कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से जल्द संपर्क करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details