दिल्ली

delhi

पढ़ें रात नौ बजे तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 23, 2022, 9:04 PM IST

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल. कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़िए रात नौ बजे तक की बड़ी खबरें.

10 बड़ी खबरें
10 बड़ी खबरें

  • Brahmos Missile Misfire... वायुसेना के तीन अधिकारी बर्खास्त, पाकिस्तान में गिरी थी मिसाइल

दुर्घटनावश ब्रह्मोस मिसाइल दागने के मामले में भारतीय वायुसेना के तीन अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया गया है. कोर्ट ऑफ इंक्वायरी ने पाया कि दुर्घटनावश ब्रह्मोस मिसाइल दागे जाने की घटना में इन अधिकारियों ने मानक संचालन प्रक्रिया का पालन नहीं किया. मिसाइल पाकिस्तान में गिरी थी. Brahmos Missile Misfire.

  • निलंबित बीजेपी विधायक टी राजा सिंह को मिली जमानत

बीजेपी के निलंबित विधायक टी राजा सिंह को पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में जमानत मिल गई है. कोर्ट ने उनकी रिमांड की अर्जी लौटाते हुए आदेश दिया है कि उन्हें तत्काल रिहा किया जाए.

  • दिल्ली के शराब घोटाले में CBI के बाद ED की एंट्री, मनीष सिसोदिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति में हुई गड़बड़ी मामले में ईडी की एंट्री हो गई है. मंगलवार को ईडी ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर केस दर्ज कर लिया है. इससे पहले शुक्रवार को CBI ने उनके आवास पर छापेमारी की थी. उस दिन सीबीआई ने 7 राज्यों के 21 जगहों पर छापेमारी की.

  • एनडीटीवी में हिस्सेदारी खरीदेगा अडाणी समूह, NDTV ने किया इनकार

अडाणी समूह ने एनडीटीवी को खरीदने की पेशकश की है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक समूह ने 29.18 फीसदी की हिस्सेदारी का प्रस्ताव दिया है. कंपनी अधिग्रहण करने वाली इकाइयों की तरफ से इस पेशकश का विश्लेषण किया जा रहा है. एनडीटीवी ग्रुप के पास तीन राष्ट्रीय टीवी चैनल और कई डिजिटल प्लेटफॉर्म मौजूद हैं.

  • टी राजा के बयान पर ओवैसी बोले, बीजेपी पैगंबर मुहम्मद और मुसलमानों से नफरत करती है

तेलंगाना भाजपा विधायक राजा सिंह की टिप्पणियों पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं भाजपा विधायक द्वारा की गई टिप्पणियों की निंदा करता हूं. बीजेपी नहीं चाहती कि हैदराबाद में शांति हो.

  • लाउंड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन को नियमित जमानत मिली

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन को मंगलवार को कोर्ट से राहत मिल गई. उनको मनी लाउंड्रिंग के मामले में नियमित जमानत दे दी है. अभी वह अंतरिम जमानत पर बाहर थीं.

  • कपिल मिश्रा ने चेताया, सिसोदिया बताएंगे कि किसने फोन किया तो मैं केजरीवाल के गिड़गिड़ाने का वीडियो जारी करूंगा

दिल्ली में आप और बीजेपी के खींचतान जारी है. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा लगातार ट्वीट कर केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को निशाने पर ले रहे हैं. अब उन्होंने ट्वीट किया कि उनके पास एक वीडियो है जिसमें केजरीवाल सिसोदिया के पैरों में गिरकर गिड़गिड़ाते नजर आ रहे हैं.

  • BJP का दावा...आप ने आबकारी नीति में हुए उल्लंघनों व विशेषज्ञ समिति की सिफारिशों को किया नजरअंदाज

दिल्ली की आबकारी नीति और शराब घोटाले को लेकर सीबीआई की छापेमारी अब भाजपा के लिए एक ऐसा मौका हैं, जिसे वो किसी भी कीमत पर हाथ से जाने देना नहीं चाहती है. लिहाजा प्रेस कांफ्रेंस का जवाब प्रेस कांफ्रेंस से दिया जा रहा है. पढ़ें ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना की ये रिपोर्ट...

  • त्रिलोकपुरी के सरकारी स्कूल में लगी भीषण आग, बाल बाल बचे बच्चे और स्टाफ

पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में दिल्ली सरकार के सर्वोदय कन्या बाल विद्यालय में आज भीषण आग लग गई. हालाकि मौके पर पहुंचे तीन फायर ब्रिगेड की टीम ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया. fire broke out in Sarvodaya Kanya Bal Vidyalaya

  • SC ने कहा, देश के कल्याण के लिए मुफ्त योजना के मुद्दे पर बहस की जरूरत

राजनीतिक दलों की मुफ्त योजनाओं की घोषणा पर प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान अदालत ने कहा कि यह मुद्दा केवल चुनावी वादों तक ही सीमित नहीं है, जिस पर गौर करना होगा. साथ ही अदालत ने मुद्दे की जांच के लिए समिति बनाने पर विचार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details