दिल्ली

delhi

रवि दहिया के नाम से जाना जाएगा दिल्ली का यह स्कूल, जानिये क्या है वजह

By

Published : Aug 17, 2021, 9:03 PM IST

टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने के बाद रवि दहिया के सम्मान में लगातार समारोह किये जा रहे हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को आदर्श नगर स्थित उनके स्कूल में सम्मान समारोह आयोजित किया गया. इस दौरान दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूल का नाम रवि दहिया पर रखने की घोषणा की.

रवि दहिया का सम्मान
रवि दहिया का सम्मान

नई दिल्लीःओलंपिक में देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों के सम्मान का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी ओलंपिक में सिल्वर मेडल विजेता रवि दहिया का मंगलवार को आदर्श नगर स्थित, उनके स्कूल राजकीय बाल विद्यालय में सम्मान किया गया. इस मौके पर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे.

टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने के बाद रवि दहिया मंगलवार को अपने स्कूल राजकीय बाल विद्यालय पहुंचे. यहां पर स्कूल की तरफ से, उनका सम्मान किया गया. इस दौरान शिक्षक और छात्र ओलंपिक विजेता को अपने बीच पाकर काफी उत्साहित दिखे. इस मौके पर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार ने तय किया है कि इस सरकारी स्कूल का नाम, अब रवि दहिया बाल विद्यालय होगा.

मनीष सिसोदिया के साथ रवि

ये भी पढ़ें-सीएम केजरीवाल ने रजत पदक विजेता रवि दहिया को किया सम्मानित



बता दें कि भारत लौटने के बाद रवि दहिया का विभिन्न राज्यों, संस्था, लोगों द्वारा लगातार सम्मान किया जा रहा है. पिछले दिनों मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने टोक्यो ओलंपिक-2020 में रजत पदक विजेता रवि दहिया से अपने आवास पर मुलाकात की थी. इस दौरान ओलंपिक में शानदार व ऐतिहासिक जीत के लिए पारंपरिक गदा, शॉल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया था.

मंच पर आसीन रवि दहिया

ये भी पढ़ें-पहलवान रवि दहिया के गांव में बनेगा रेसलिंग इंडोर स्टेडियम

वहीं, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी ओलंपिक के पदक विजेताओं के लिए नकद पुरस्कार की घोषणा की है. इसी कड़ी में पहलवान रवि दहिया को 50 लाख रुपये के पुरस्कार की घोषणा की गई थी. इससे पहले हरियाणा सरकार भी रवि दहिया के लिये कई इनामों की घोषणा कर चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details