दिल्ली

delhi

शहीद के नाम पर बने स्कूल बंद कर रही दिल्ली सरकार: रामवीर सिंह बिधूड़ी

By

Published : Jun 29, 2022, 10:52 PM IST

दिल्ली सरकार से नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने शहीद अमीर चंद के नाम पर बने स्कूल को नहीं बंद करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार लूडलो कैसल में शहीद अमीर चंद सर्वोदय विद्यालय का विलय करना चाहती है.

delhi news
नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी

नई दिल्ली :दिल्ली सरकार से नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने शहीद अमीर चंद के नाम पर बने स्कूल को बंद नहीं करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार लूडलो कैसल में शहीद अमीर चंद सर्वोदय विद्यालय का विलय करना चाहती है. इस दौरान उन्होंने सरकार से मांग की है कि विलय को रद्द कर पहले की ही स्थिति को बने रहने दिया जाए. बिधूड़ी ने बताया कि यहां पर दिल्ली सरकार दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने जा रही है.


नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी का कहना है कि सरकार ने स्कूल को विलय करने से पहले प्रबंधन कमेटी और अभिभावकों से मंजूरी नहीं मिली है. साथ ही कहा कि यह स्कूल लगभग छह दशक से भी अधिक समय से चल रहा है. मौजूदा समय में दो हज़ार से भी अधिक छात्र यहां पर पढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि हर साल 100 स्कूल खोलने के वादे के साथ सत्ता में आई केजरीवाल सरकार इस साल में ही 31 स्कूल बंद कर चुकी है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली सरकार ने 1950 नई बसें खरीदने की दी मंजूरी, अब मुफ्त राशन स्कीम 30 सितंबर तक

मास्टर अमीर चंद जैसे शहीदों के नाम पर बने स्कूलों को बंद करना शहीदों का अपमान है. इस हिसाब से अब तक 800 स्कूल खुल जाने चाहिए थे. दिल्ली सरकार बिना किसी सुविधाओं को बढ़ाए नई यूनिवर्सिटी और अन्य घोषणाएं कर रही है. इस स्कूल को बंद करके यहां स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी खोली जानी है. यह जनता के साथ धोखा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details