दिल्ली

delhi

SKM की बैठक के लिए रवाना हुए राकेश टिकैत, कहा- थानों में रखे ट्रैक्टर की उठाएंगे बात

By

Published : Dec 8, 2021, 2:22 PM IST

किसान नेता राकेश टिकैत संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक के लिए गाजीपुर बॉर्डर से रवाना हो गए हैं. यहां से जाते समय उन्होंने कहा कि हम दिल्ली में बंद किसानों के ट्रैक्टर की बात बैठक में उठाएंगे.

SKM की बैठक के लिए रवाना हुए राकेश टिकैत
SKM की बैठक के लिए रवाना हुए राकेश टिकैत

नई दिल्ली/गाजियाबाद: किसान नेता राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर से संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में रवाना होते समय कहा कि दिल्ली में 160 ट्रैक्टर थानों में बंद हैं. उनको लेकर निष्कर्ष निकलना चाहिए. हमें हमारे ट्रैक्टर वापस मिलने चाहिए. उनसे पूछा गया कि गुरनाम सिंह चढूनी ने आंदोलन स्थगित करने की बात कही है तो उनका कहना था कि मुझे इस बात की जानकारी नहीं है.



राकेश टिकैत ने कहा कि आंदोलन के दौरान कुछ ट्रैक्टर तोड़ भी दिए गए थे. हम उन ट्रैक्टर के मसले पर भी आज मीटिंग में चर्चा करेंगे. हालांकि राकेश टिकैत लगातार यह बात कह रहे हैं कि आंदोलन अब समाधान की तरफ जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार से कमेटी के पांच मेंबर ही बात करेंगे.

SKM की बैठक के लिए रवाना हुए राकेश टिकैत

ये भी पढ़ें-संयुक्त किसान मोर्चा की आपात बैठक हुई, दोपहर में फिर से होगी बैठक


सयुंक्त किसान मोर्चा की बैठक में जाते समय राकेश टिकैत ने कहा कि सिर्फ आश्वासन पर काम नहीं होगा. पहले सरकार मुकदमे वापस ले और फिर आंदोलन खत्म होने पर विचार किया जाएगा. हालांकि राकेश टिकैत यह भी कह रहे हैं कि आंदोलन को लेकर कोई निष्कर्ष निकलता है तो उसके बाद बॉर्डर से किसानों का सामान वापस ले जाने के लिए करीब आठ दिन लगेंगे.

ये भी पढ़ें-किसान आंदोलन : एसकेएम समिति के शाह, तोमर से मुलाकात करने की संभावना


बुधवार सुबह से ही सभी लोग इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि किसान मोर्चा की बैठक में क्या होता है. राकेश टिकैत ने बताया कि बैठक में कमेटी के मेंबर यह बात बताएंगे कि सरकार से उनकी बात हुई या नहीं. इसके अलावा आगे की रणनीति क्या होगी. जाहिर है इस मीटिंग पर देश की निगाहें टिकी हुई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details