दिल्ली

delhi

दिल्ली में लगातार हो रही बारिश ने रामलीला आयोजकों की बढ़ाई मुश्किलें

By

Published : Sep 22, 2022, 10:33 PM IST

delhi news

दिल्ली में पिछले दो दिन से हुई बारिश ने रामलीला आयोजकों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है. सोमवार से रामलीला का मंचन किया जाना था. लेकिन लगातार बारिश से पंडाल, मंच और लाइटिंग का काम पूरा नहीं हो पाया है. rain increased difficulties of ramlila organizers

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है. रुक-रुक हो रही बारिश से एक तरफ जहां दिल्ली का मौसम सुहाना हो गया है तो वहीं दूसरी तरफ रामलीला की तैयारियों में रुकावटें डाल दी है. जिससे रामलीला आयोजकों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है. सोमवार से रामलीला का मंचन किया जाना था, लेकिन लगातार बारिश से पंडाल, मंच और लाइटिंग का काम पूरा नहीं हो पाया है.

पूर्वी दिल्ली के हनुमंत धार्मिल रामलीला के आयोजक नील कमल गुप्ता ने बताया कि सोमवार से रामलीला का मंचन शुरू होना था लेकिन दो दिनों से हो रही बारिश से पंडाल, मंच और लाइटिंग के काम को पूरा करने में दिक्कतें हो रही है. कारीगर दिन रात काम में जुटे हैं, लेकिन बारिश की वजह से उन्हें भी रुक-रूक कर काम करना पड़ रहा है. उमीद है कि रामलीला के मंचन से पहले बारिश रूक जाएगी और सारा काम समय पर पूरा हो जाएगा.

बारिश ने रामलीला आयोजकों की बढ़ाई मुश्किलें
इंद्रप्रस्थ रामलीला कमेटी के प्रधान सुरेश बिंदल ने कहा कि बारिश की वजह से पंडाल निर्माण में रुकावट तो जरूर आई है, लेकिन उनके लिए बारिश से फायदा हुआ है. आईपी एक्सटेंशन के उत्सव ग्राउंड में जहां पर रामलीला का आयोजन होता है वहां डीडीए की तरफ से मिट्टी डलवाई गई है. जिसकी वजह से पूरे रामलीला ग्राउंड में धूल हो गया था. लेकिन अब बारिश से धूल खत्म हो जाएगा और लोगों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें :रोहिणी सेक्टर 21 में रामलीला की तैयारियां तेज

बता दें, राजधानी दिल्ली में रामलीला के आयोजन की तैयारी अंतिम दौर में है. पंडाल और मंच बनाने का काम चल रहा है. इसके अलावा लाइटिंग की व्यवस्था भी की जा रही है. कोरोना की वजह से 2 साल बाद सार्वजनिक तौर पर हो रही रामलीला के आयोजन को लेकर आयोजन कमेटी के सदस्यों और लोगों में भी उत्साह है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details