दिल्ली

delhi

ख्याला में बिजली कटौती की समस्या, लोगों ने लगाया अधिकारियों पर मनमानी का आरोप

By

Published : Jul 26, 2022, 3:19 PM IST

पश्चिमी दिल्ली के ख्याला इलाके में लोग बिजली की कटौती से काफी परेशान हैं. लोगों का कहना है कि इसकी शिकायत उन्होंने अधिकारियों से की, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है. स्थानीय आप विधायक के रिश्तेदार का कहना है कि लोग अपनी जरूरत के हिसाब से लोड नहीं बढ़वा रहे हैं, जिस कारण बिजली की समस्या है.

पश्चिमी दिल्ली में बिजली कटौती की समस्या
पश्चिमी दिल्ली में बिजली कटौती की समस्या

नई दिल्लीः पश्चिमी दिल्ली के ख्याला इलाके में लोग बिजली कटौती से काफी परेशान हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले लंबे समय से 4 से 5 घंटे की बिजली कटौती रोज हो रही है. इसकी वजह से घरों में रहने वाले लोगों को तो परेशानियों का सामना करना ही पड़ता है. साथ ही इस इलाके में चलने वाली फैक्ट्री में भी व्यवसायियों को भी काफी मुश्किलें होती हैं.

लोगों का कहना है कि इसमें बिजली अधिकारियों की मनमानी भी साफ तौर पर नजर आ रही है और वह भेदभावपूर्ण कार्रवाई करते हैं. कई लोगों की बिजली कटौती नहीं होती जबकि कई घरों में घंटों कटौती की जाती है. इस संबंध में कई बार अधिकारियों से शिकायत की गई लेकिन इसके बावजूद इस समस्या का समाधान नहीं हुआ है. लोग इस समस्या के पीछे इलाके में तारों के जाल को भी दोष दे रहे हैं. उनका कहना है कि खंभे से इतनी दूरी तक मोटे तारों का जाल बिछाया जा रहा है, जिसकी वजह से भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

पश्चिमी दिल्ली में बिजली कटौती की समस्या

ये भी पढ़ें-लक्ष्मी नगर में युवक की गोली मारकर हत्या, शक के घेरे में मृतक के दाे दाेस्त

इलाके के लोगों का यह भी आरोप है कि पिछले दिनों एक नहीं बल्कि तीन-चार ट्रांसफार्मर में आग लगने की घटना हुई. उसे महीनों तक नहीं बदला गया. अभी भी दो महीने से एक ट्रांसफार्मर बंद है और इसे ठीक नहीं किया गया. महीने भर बाद एक ट्रांसफार्मर को दुरुस्त किया गया. वह भी सही नहीं हुआ. इसके कारण इलाके की बिजली सप्लाई पर भारी असर पड़ रहा है. इलाके के आप विधायक के रिश्तेदार भी ये मानते है कि दिक्कत है लेकिन इसके लिए वे लोगों द्वारा जरूरत के हिसाब से लोड नही बढ़वाने को दोष दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details