दिल्ली

delhi

अत्याधुनिक पुलिस लाइन परिसर का पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने किया उद्घाटन

By

Published : Jun 26, 2022, 10:48 AM IST

police-commissioner-rakesh-asthana-inaugurated-state-of-art-police-line-complex

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली में बने जिला पुलिस लाइन परिसर का पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने उद्घाटन किया. परिसर के अंदर आधुनिक डायरेक्ट प्रशिक्षण परिसर, मनोरंजन हॉल व बैडमिंटन कोर्ट जैसी कई सुविधाएं उपलब्ध हैं.

नई दिल्ली :उत्तर-पश्चिमी दिल्ली में बने जिला पुलिस लाइन परिसर का पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने उद्घाटन किया. परिसर के अंदर आधुनिक डायरेक्ट प्रशिक्षण परिसर, मनोरंजन हॉल व बैडमिंटन कोर्ट जैसी कई सुविधाएं उपलब्ध हैं. पुलिसकर्मियों के विकास और उनके आराम का भी विशेष ख्याल रखा गया है. अधिकारियों का कहना है कि पुलिसकर्मी यहां आने के बाद नई ऊर्जा के साथ आपराधिक वारदात पर लगाम लगाने और सामाजिक कर्तव्यों को निभाने के लिए काम कर सकेंगे.


अशोक विहार स्थित पुलिस लाइन परिसर के नवीनीकरण के बाद इसका उद्घाटन दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने किया. इस मौके पर दिल्ली पुलिस के कई आला अधिकारी भी मौजूद रहे. जिन्होंने इस प्रयास की प्रशंसा की और उन्होंने कहा कि परिसर में काम करते हुए पुलिस पुलिसकर्मियों को होने वाले तनाव से उन्हें छुटकारा मिलेगा. और काम के साथ-साथ मनोरंजन व्यायाम और आराम भी कर सकेंगे.

अत्याधुनिक पुलिस लाइन परिसर का पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने किया उद्घाटन

डिस्ट्रिक्ट लाइन पुलिस कॉम्प्लेक्स' के नव पुनर्निर्मित परिसर में आधुनिक बैरक जैसी सुविधाएं शामिल हैं. पुरुष के लिए "निलय", महिला के लिए "अक्षी" और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के लिए "निकुंज", प्रशिक्षण परिसर "दीक्षा", मनोरंजन हॉल "निर्विन", बैडमिंटन अदालत, मंच, कार्यालय आदि. इसका उद्देश्य पुलिस कर्मियों के लिए एक आरामदायक स्थान प्रदान करना है. जहां वे अपने कर्तव्यों के बाद आराम कर सकते हैं, खेल सकते हैं और रिफ्रेश हो सकते हैं.

अत्याधुनिक पुलिस लाइन परिसर का पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने किया उद्घाटन

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने जिले के नए अत्याधुनिक सम्मेलन हॉल 'मंथन' का भी उद्घाटन किया. पुलिस कर्तव्यों का पालन करते हुए स्वस्थ मन और शारीरिक ऊर्जा भी बहुत जरूरी है. इसलिए खेल खेलने का महत्व चाहे वह घर के अंदर हो या बाहर, क्योंकि यह उन्हें आराम करने में मदद करता है. उनकी सजगता में सुधार करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details