दिल्ली

delhi

किशन कुंज वार्ड के लोगों ने खोली EDMC के दावों की पोल, मच्छर से हैं लोग परेशान

By

Published : Oct 31, 2021, 7:46 PM IST

EDMC यह दावा कर रहा है कि क्षेत्र में मच्छर जनित बीमारियों के रोकथाम के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है. वहीं लोगों का कहना है कि बस्ती में न तो फॉगिंग हो रही है और न ही एन्टी लार्वा दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है.

delhi dengue
दिल्ली में डेंगू के मामले

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में मच्छर जनित बीमारी डेंगू तेजी से पांव पसार रहा है. पूर्वी दिल्ली नगर निगम का दावा है कि मच्छर जनित बीमारियों के रोकथाम के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है. क्षेत्र में फॉगिंग और एंटी लारवा दवा का छिड़काव के साथ ही लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है .

निगम के इस दावे की सच्चाई जानने के लिए ईटीवी भारत की टीम जब शाहदरा साउथ जोन की चेयरमैन हिमांशी पांडेय के किशन कुंज वार्ड में पहुंची तो निगम के दावे की पोल खुल गई. किशन कुंज वार्ड के स्लम बस्ती के लोगों ने ईटीवी भारत की टीम को बताया कि वह लोग मच्छर से परेशान हैं. शाम होते ही मच्छर का प्रकोप बढ़ जाता है. झुग्गी बस्ती में रहना मुश्किल हो गया है.

मच्छर से हैं लोग परेशान

ये भी पढ़ें :एक तो कोरोना ऊपर से डेंगू, दिल्ली में लगातार बढ़ रहे मामले

स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां लगातार लोग बीमार पड़ रहे हैं, लेकिन निगम मच्छर जनित बीमारियों के रोकथाम के लिए कोई प्रयास नहीं कर रहा है. बस्ती में न तो फॉगिंग हो रही है और न ही एन्टी लार्वा दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है. कभी कभार नेताजी आते हैं तो जरूर फॉगिंग कराने का दिखावा किया जाता है. स्लम बस्ती में जागरूकता अभियान भी नहीं चलाया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details