दिल्ली

delhi

MCD चुनाव : विकास कार्य के रफ्तार का पहिया थमा, जानें पूरा मामला

By

Published : Mar 17, 2022, 9:32 PM IST

दिल्ली में नगर निगम चुनाव को देखते हुए स्थानीय निगम पार्षद अपने-अपने क्षेत्र में ताबड़तोड़ काम करवा कर, उसे अपने विकास कार्यों की फेहरिस्त में शामिल करने की कवायद में लग गए थे. लेकिन जैसे ही चुनाव टाले जाने का पता चला तो जनप्रतिनिधियों का उत्साह ठंडा पड़ता नजर आ रहा है.

delhi update news
दिल्ली में एमसीडी चुनाव पर कार्य

नई दिल्ली : दिल्ली में एमसीडी चुनाव के तारीखों की घोषणा होनी थी. इसे लेकर सभी पार्टी और प्रत्याशी अपने क्षेत्र के विकास कार्य को जोर-शोर से पूरा करने में लगे थे. लेकिन जैसे ही चुनाव के टलने का पता चला, विकास कार्य की रफ्तार पर भी ब्रेक लग गया, जो लोगों के लिए अब परेशानी का सबब बन गया है. गलियों की सड़कें पूरी तरह से खुदी हुई हैं. इसे कब तक ठीक किया जाएगा, इसका कुछ पता नहीं है.

लोगों का आरोप है कि सालों से न तो गलियां बनाई गई, न ही नालों का काम किया गया और न ही अब तक यहां पर सीवर डाला गया है. चुनाव को देखते हुए काम की शुरुआत हुई थी, तो लोगों को क्षेत्र के विकास की आस जगी थी. लेकिन अब लोगों की परेशानी में तब्दील हो चुकी है.

विकासनगर में विकास का कार्य

ये भी पढ़ें :निगम चुनाव टाले जाने से 'आप' काे क्याें हाे रही परेशानी, भाजपा नेता ने बताये ये कारण

लोगों का कहना है कि की इन खुदी हुई उबड़-खाबड़ गलियों की वजह से अक्सर बच्चे गिर कर चोटिल होते रहते हैं. विधायक और निगम पार्षद पर आरोप लगाते हुए लोगों ने कहा कि इतने साल हो गए, लेकिन उन्होंने अब तक उनकी दिक्कतों की सुध नहीं ली. कई बार शिकायत के बाद भी इनकी हालत जस की तस बनी हुई है. उन्होंने बताया कि यहां गालियां, सीवर की समस्या तो है ही, साथ ही पीने के पानी की भी गम्भीर समस्या है. यहां हफ्तों पानी नहीं आता है, और जब आता है तो इतना गंदा की उसे पी नहीं सकते.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details