दिल्ली

delhi

दिल्ली: स्कूल में फीस वृद्धि से अभिभावक परेशान, छात्रों समेत कर रहे धरना प्रदर्शन

By

Published : Apr 8, 2022, 7:41 PM IST

स्कूल में फीस वृद्धि से अभिभावक परेशान

दिल्ली में स्कूल फीस वृद्धि के मद्देनजर छात्र और अभिभावक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन फीस वृद्धि में मनमानी चला रहा है. उनकी शिकायत है कि स्कूल प्रशासन द्वारा बच्चों को रिजल्ट नहीं दिया जा रहा है, साथ ही अगली क्लास में भी नहीं बैठने दिया जा रहा है.

नई दिल्ली:राजेंद्र नगर में छात्रों और अभिभावकों ने स्कूल फीस में वृद्धि को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान छात्र और अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

दरअसल मामले में बाल भारती पब्लिक स्कूल प्राशसम द्वारा फीस में वृद्धि की गई है, साथ ही कई तरह के अन्य चार्ज भी प्रशासन द्वारा लिए जा रहे हैं. अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल फीस जमा न होने के चलते बच्चों को अगली क्लास में एडमिशन नहीं दिया जा रहा है. साथ ही अभिभावकों का कहना है कि स्कूल प्रशासन बढ़ी हुई फीस के साथ-साथ एनुअल फंक्शन सहित कई तरह के चार्जेस भी लगा रहा है, जिससे अभिभावकों की जेब जेब ढीली हो रही है.

स्कूल में फीस वृद्धि से अभिभावक परेशान

साथ ही अभिभावकों का यह भी आरोप है कि स्कूल प्रशासन द्वारा फीस जमा न होने पर बच्चों का रिजल्ट भी रोक दिया गया है. रिजल्ट लेने पहुंच रहे बच्चों को न ही रिजल्ट दिया जा रहा है और न ही अगली क्लास में बैठने दिया जा रहा है, बल्कि स्कूल से भी उन्हें बाहर कर दिया गया. इतनी भीषण गर्मी के बीच बच्चे स्कूल के बाहर खड़े रहे. साथ ही अभिभावकों ने बताया कि फीस बढ़ाने को लेकर स्कूल प्रशासन की तरफ से कोर्ट में अर्जी भी दी गई थी, बावजूद इसके कोर्ट की तरफ से कोई भी फैसला अबतक नहीं आया है और स्कूल प्रशासम अपनी तरफ से फीस वृद्धि कर रहा है, अभिभावकों का कहना है कि स्कूल प्रशासन की यह मनमानी बिल्कुल नहीं चलेगी.

छात्र कर रहे धरना प्रदर्शन
स्कूल में फीस वृद्धि से अभिभावक परेशान

ये भी पढ़ें:स्कूल की बढ़ी फीस पर पेरेंट्स का प्रदर्शन, बच्चों का प्रमोशन रोकने का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details