दिल्ली

delhi

दिल्ली में अब तक 1164 मिलीमीटर बारिश, बुधवार को ऑरेंज अलर्ट

By

Published : Sep 22, 2021, 7:33 PM IST

Rain broke the record
मौसम विभाग ने बारिश को लेकर राजधानी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया

राजधानी में बारिश ने कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. एक सप्ताह के बाद एक बार फिर से बारिश शुरू हो गयी. दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश शुरू हुई. बारिश के बीच तेज हवाएं चल रही थीं, जिससे मौसम ठंडा हाे गया.बारिश को लेकर राजधानी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है.

नई दिल्ली : बुधवार को मौसम विभाग ने बारिश को लेकर राजधानी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया. दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है. बुधवार को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य से चार डिग्री कम है. दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश भी हुई. बारिश के बीच तेज हवाएं चल रही थीं. लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली.

मौसम विभाग की संभावनाओं के अनुसार, इस पूरे सप्ताह में मध्यम और अच्छी बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में बुधवार सुबह तक 1164.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जा चुकी थी, जो कि 1964 के बाद सबसे ज्यादा है. राजधानी में बारिश ने पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक 1975 में मॉनसून में 1155.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी, वहीं 1964 में 1190.9 मिलीमीटर बारिश हुई थी.

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर राजधानी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया

ये खबर भी पढ़ेंःबारिश के बीच तेज हवा से मौसम Cool Cool, उमस भरी गर्मी से दिल्लीवासियाें काे राहत

ये खबर भी पढ़ेंःथम रहा कोरोना का कोहराम, चलो फिर स्कूल चलें हम

वहीं अगर पिछले 24 घंटे की बात करें तो दिल्ली के सफदरजंग में 3.6 मिलीमीटर, पालम में 0.8 मिलीमीटर, लोधी रोड 1.5 मिलीमीटर से ज्यादा,रिज 17. 6 मिलीमीटर और आया नगर में 1.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और एनसीआर में इस महीने के अंत तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में इसी प्रकार से रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details