दिल्ली

delhi

घर में काम करने के एवज में अच्छे पैसे दिलाने का झांसा दे लड़कियाें काे फंसाने वाला गिराेह धराया

By

Published : Sep 19, 2021, 2:18 PM IST

हथकड़ी

घर में काम करने के एवज में अच्छे पैसे दिलाने का झांसा देकर लड़कियाें काे दिल्ली बुलाया जाता. काम पर भेजा भी जाता, मगर पगार एजेंट रख लेती थी. दाे लड़कियाें के भागने के बाद राजौरी गार्डन पुलिस ने मानव तस्करी का खुलासा किया ताे यह कहानी सामने आयी. पढ़िये कैसे लड़कियाें का हाे रहा था शाेषण.

नई दिल्ली: राजौरी गार्डन पुलिस ने मानव तस्करी के आरोप में एक लड़की को गिरफ्तार किया है. सात लड़कियों को उसके चंगुल से बचाया. इनमें से दो नाबालिग हैं. पीड़िता के बयान पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस मुख्य आराेपी की तलाश कर रही है.

15 सितंबर को राजाैरी गार्डन पुलिस काे पीसीआर पर शिवजी इन्क्लेव इलाके में छत्तीसगढ़ और झारखंड से खरीदकर लाये जाने की सूचना मिली. इस जानकारी के आधार पर राजौरी गार्डन पुलिस ने जांच शुरू की. पुलिस टीम उस फ्लैट पर पहुंची तो दरवाजा नही खोला गया. पुलिस ने दरवाजे काे तोड़ दिया. अंदर में बन्द लड़कियाें से पूछताछ के बाद मौके से एक महिला को गिरफ्तार किया गया. उसे एजेंट का हैंडलर बताया जाता है. हिरासत में ली गयी महिला ने बताया कि एक महिला ने उसे काम पर रखा है. मैडम ही लड़कियों को छत्तीसगढ़, झारखंड और वेस्ट बंगाल से खरीदकर लायी थी.

ये खबर भी पढ़ेंःकालकाजी इलाके में ताला तोड़कर लाखों की चोरी


पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के अनुसार इस गिरोह में और भी कई लाेग शामिल हैं. जिसकी तलाश की जा रही है. कथित एजेंट शकरपुर इलाके में ऑफिस चलाती है. इनलोगों ने बिहार, बंगाल, झारखंड में अपने एजेंट रखे हुए हैं, जो लड़कियों को खरीदकर दिल्ली भेजते हैं. ये लोग इन लड़कियों को सुनहरे सपने दिखाने के बहाने जाल में फांसते हैं.


ये खबर भी पढ़ेंःमुकुंदपुर में चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद, 8 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

ये दिल्ली में इन लड़कियों को अलग अलग घरों में काम करने भेजते हैं और उनसे मिलनेवाले पैसे रख लेते थे. 14 सितंबर को दो लड़कियां भागने में कामयाब हो गयी, जिसके बाद पुलिस के डर से बाकी लड़कियों को राजौरी गार्डन के इस फ्लैट में रखा गया था. फिलहाल पुलिस दूसरे हैंडलर और मुख्य एजेंट की तलाश में जुटी है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details