दिल्ली

delhi

उत्तर पूर्वी दिल्ली में नौ अतिरिक्त स्कूल भवनों का उद्घाटन

By

Published : Feb 1, 2022, 7:38 PM IST

उत्तर पूर्वी दिल्ली के ब्रह्मपुरी एक्स ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय में नौ अन्य कक्षा भवनों का उददघाटन किया गया. ये नए भवन दो करोड़ 41 लाख लागत से बनाई गई है.

नए स्कूल ब्लॉक का उद्घाटन
नए स्कूल ब्लॉक का उद्घाटन

नई दिल्ली:उत्तर पूर्वी दिल्ली के ब्रह्मपुरी एक्स ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय में बनाए गए नए स्कूल ब्लॉक का पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने उद्घाटन किया. इस मौके पर विधायक अजय महावर, स्थाई समिति के अध्यक्ष वीर सिंह पवार , शिक्षा समिति के अध्यक्ष राजीव कुमार उपाध्यक्ष कुसुम तोमर के अलावा शाहदरा उत्तरी जोन के अध्यक्ष प्रवेश शर्मा मौजूद रहे.

मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने बताया कि ब्रह्मपुरी एक्स ब्लॉक के स्कूल में बच्चों की संख्या को देखते हुए नौ अतिरिक्त कक्षा बनाए गए हैं. इसके अलावा छात्र और छात्राओं के लिए दो शौचालय ब्लॉक और एक हॉल का निर्माण भी कराया गया है. जिस पर तकरीबन 2 करोड़ 41 लाख की लागत आई है. उन्होंने बताया कि आरसीसी फ्रेम संरचना के आधार पर यह निर्माण कराया गया है.

नए स्कूल ब्लॉक का उद्घाटन

इसे भी पढ़ें:पूर्वी दिल्ली के महापौर ने किया दिलशाद कॉलोनी में पार्क का नामकरण

इस मौके पर अजय महावर ने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम का शिक्षा मॉडल दिल्ली सरकार के शिक्षा मॉडल से बेहतर है पूर्वी दिल्ली नगर निगम स्कूलों में तमाम तरीके की सुविधाएं बच्चों के लिए उपलब्ध कराई गई हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details