दिल्ली

delhi

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय कैंपस में नाइट कर्फ्यू लागू, इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी

By

Published : Dec 28, 2021, 8:14 PM IST

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के निर्देश के तहत जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय कैंपस में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. कोरोना के ख़तरे को देखते हुए कैंपस में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक इमरजेंसी छोड़ हर तरह की गतिविधियों पर पाबंदी लागू कर दी गई है.

night-curfew-enforced-in-jawaharlal-nehru-university-campus
night-curfew-enforced-in-jawaharlal-nehru-university-campus

नई दिल्ली : दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण लगातार बढ़ रहे हैं. बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का फैसला किया है. कोरोना के खतरे को देखते हुए जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. यह कर्फ्यू अगले आदेश तक जारी रहेगा. नाइट कर्फ्यू के दौरान किसी भी तरह की गतिविधि की इजाजत नहीं है. हालांकि इस दौरान इमरजेंसी मामलों में कोई रोक-टोक नहीं होगी. सोमवार रात से ही विश्वविद्यालय प्रशासन का यह आदेश लागू कर दिया गया है.

डीडीएमए के दिशा-निर्देश के तहत नाइट कर्फ्यू को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा ऑर्डर जारी कर दिया गया है. विश्वविद्यालय प्रशासन के ऑर्डर में कहा गया है कि नाइट कर्फ्यू के चलते डॉ. बीआर अंबेडकर सेंट्रल लाइब्रेरी समेत कैंपस में तमाम गतिविधियां रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक अगले आदेश तक बंद रहेंगी.

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय कैंपस में नाइट कर्फ्यू लागू, इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी

इसे भी पढ़ें :'राम के नाम' फिल्म की स्क्रीनिंग को लेकर विवादों में जेएनयू कैंपस
विश्वविद्यालय प्रशासन के ऑर्डर में कहा गया कि सिक्योरिटी ब्रांच यह सुनिश्चित करेगा कि परिसर में सभी लोग कोविड-19 गाइ़डलाइंस का सख्ती से पालन करें. इसके अलावा सिक्योरिटी ब्रांच को यह कहा गया है कि वह यह सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति बेवजह घूमता हुआ ना रहे. साथ ही परिसर में जो भी व्यक्ति रह रहे हैं, अगर वह संक्रमित हो जाते हैं तो तत्काल विश्वविद्यालय प्रशासन को इस संबंध में सूचित करना होगा. इसके अलावा किसी भी प्रकार की सहायता के लिए विश्वविद्यालय के हेल्थ सेंटर का हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा है कि अगर कोई भी व्यक्ति नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details