दिल्ली

delhi

नाइजीरियन ड्रग तस्कर गिरफ्तार, 531 ग्राम एम्फेटामाइन ड्रग्स बरामद

By

Published : Sep 21, 2022, 9:04 PM IST

नाइजीरियन ड्रग तस्कर गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने नशे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए बुधवार को निहाल विहार थाना इलाके से नाइजीरियन ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से 531 ग्राम एम्फेटामाइन ड्रग्स बरामद की गई है.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की एंटी नारकोटिक्स टीम ने ड्रग तस्करी के मामले में बुधवार को बाहरी दिल्ली के निहाल विहार इलाके से एक नाइजीरियन को धर दबोचा. उसके कब्जे से करीब 531 ग्राम एम्फेटामाइन ड्रग्सबरामद की गई है. पुलिस के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 4 से 5 करोड़ रूपए है.

ये भी पढ़ें : दिल्ली में बिक रही थी 2 करोड़ की एम्फेटामाइन ड्रग्स, नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार

एडीसीपी अमित वर्मा के मुताबिक, गुप्त सूचना के आधार पर जब नारकोटिक्स की टीम निहाल विहार थाना क्षेत्र में छापेमारी करने पहुंची तो वहां भारी मात्रा में ड्रग्स तैयार होते देखा. पुलिस ने मौके से एक शख्स को धर दबोचा, जिसकी पहचान ओकेचुकवू मोरगन के रूप में हुई है. हालांकि इस दौरान उसके दो साथी मौके से भागने में कामयाब हो गए.

नाइजीरियन ड्रग तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि आरोपी जनवरी 2021 में भारत में आया था और दिल्ली के चंदर विहार में रह रहा था. एडिशनल डीसीपी ने बताया कि मामले में पुलिस ने अन्य दो आरोपियों की भी पहचान कर ली है, जिन्हें पकड़ने के लिए लगातार जगह जगह दबिश दी जा रही है. पुलिस का दावा है कि जल्द इसके अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

दो शातिर बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े

चोरी, छीना-झपटी और लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाले दो शातिर बदमाशों को रोहिणी जिले की बेगमपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से एक लूट का मोबाइल और अपराध में इस्तेमाल एक मोटर साइकिल बरामद किया गया है.

आरोपियों की पहचान दिल्ली के शाहबाद डेयरी निवासी संजीत उर्फ काली और दिल्ली के बेगमपुर निवासी सचिन उर्फ सागर के रूप में हुई है. पकड़े गए आरोपी पहले भी चोरी, डकैती आदि के कई अपराधिक मामलों में शामिल रहे हैं. आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details