दिल्ली

delhi

दिल्ली में बिक रही थी 2 करोड़ की एम्फेटामाइन ड्रग्स, नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार

By

Published : Sep 7, 2021, 3:26 PM IST

आरोपी द्वारा लिखित में उक्त कार्रवाई के लिए मना करने पर पुलिस टीम ने उसकी तालाशी ली
आरोपी द्वारा लिखित में उक्त कार्रवाई के लिए मना करने पर पुलिस टीम ने उसकी तालाशी ली ()

राजधानी में दिल्ली पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने 2 करोड़ की एम्फेटामाईन ड्रग्स के साथ अफ्रीकन नागरिक को गिरप्तार किया है. साथ ही सप्लायरों को भी पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है.

नई दिल्ली :एंटी नारकोटिक्स सेल की पुलिस टीम ने ड्रग्स की सप्लाई में लिप्त एक अफ्रीकन नागरिक को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान नाइजीरिया के जेम्स एंथोनी के रूप में हुई है. इसके पास से पुलिस ने 2 करोड़ रुपये की 200 ग्राम एम्फेटामाईन ड्रग्स बरामद की है.

DCP द्वारका, संतोष मीणा के मुताबिक, जिले में ड्रग्स सिंडिकेट और इसकी सप्लायरों की पकड़ के लिए एंटी नारकोटिक्स सेल की पुलिस लगातार लगी रहती है. संदिग्धों पर नजर बनाए रखती है. इसी क्रम में पुलिस को एक नाइजीरियाई नागरिक के द्वारा मोहन गार्डेन में एम्फेटामाईन ड्रग्स बेचे जाने की जानकारी मिली. पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए ACP ऑपरेशन विजय सिंह यादव की देखरेख में SI सुभाष चंद के नेतृत्व में ASI करतार, हेड कॉन्स्टेबल जितेंद्र, कॉन्स्टेबल हेतराम और अन्य की टीम का गठन किया, जिन्होंने मोहन गार्डेन के दुर्गा कल्याणी मंदिर के पास ट्रैप लगा कर जेम्स एंथोनी को दबोच लिया.

आरोपी द्वारा लिखित में उक्त कार्रवाई के लिए मना करने पर पुलिस टीम ने उसकी तालाशी ली


पुलिस ने एंथोनी के पास से तलाशी में 200 ग्राम एम्फेटामाईन ड्रग्स बरामद किया, जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है. हालांकि, तालाशी से पहले पुलिस ने फॉरेनर होने के नाते उसके अधिकारों के बारे में बताया, जिसमें अगर वो चाहे तो किसी गजेटेड ऑफिसर या मैजिस्ट्रेट के सामने उसकी तालाशी ली जा सकती है. आरोपी द्वारा लिखित में उक्त कार्रवाई के लिए मना करने पर पुलिस टीम ने उसकी तालाशी ली और उसके पहने हुए पैंट के राइट पॉकेट से एम्फेटामाईन बरामद किया. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो विकासपुरी और चंद्र विहार इलाके में रहने वाले बिशप और डेविड से एम्फेटामाईन ड्रग्स लाया था. सप्लायरों की पकड़ और सिंडिकेट के खुलासे के लिए पुलिस आगे की जांच में जुट छापेमारी कर उनकी गिरफ्तारी में लगी हुई है.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 104 मोबाइल फोन के साथ युवक गिरफ्तार

इसे भी पढ़ें:कॉन्स्टेबल ने महिला पर चलाई गोली, बाल-बाल बची जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details