दिल्ली

delhi

पदोन्नति पाने वाले एसीपी को नहीं मिलेगी सरकारी सवारी, मुख्यालय से निकला आदेश

By

Published : Jul 19, 2022, 4:44 PM IST

दिल्ली में सिपाहियों से लेकर इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारियों को पदोन्नति मिली है.लेकिन पदोन्नति पाने वाले इन एसीपी को गाड़ी और ड्राइवर की सुविधा नहीं मिलेगी. इसे लेकर पुलिस मुख्यालय से आर्डर जारी किए गए हैं.

delhi update news
दिल्ली पुलिस में पदोन्नति

नई दिल्ली :दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को पदोन्नति दी है. सिपाहियों से लेकर इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारियों को पदोन्नति मिली है. हाल ही में 208 इंस्पेक्टरों को एसीपी की फंक्शनल रैंक दी गई है. एसीपी को सरकारी गाड़ी, ऑपरेटर एवं ड्राइवर मिलता है. लेकिन पदोन्नति पाने वाले इन एसीपी को गाड़ी और ड्राइवर की सुविधा नहीं मिलेगी. इसे लेकर पुलिस मुख्यालय से आर्डर जारी किए गए हैं.

जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस में प्रत्येक एसीपी रैंक के अधिकारी को सरकारी गाड़ी और ड्राइवर मुहैया कराया जाता है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बीते कुछ महीनों में बड़ी संख्या में पदोन्नति दिल्ली पुलिस में दी हैं. वर्ष 2009 तक भर्ती हुए सब इंस्पेक्टरों को जहां पदोन्नति देकर इंस्पेक्टर बना दिया गया है तो वहीं वर्ष 1994 में भर्ती हुए कई सब इंस्पेक्टर एसीपी बनाए जा चुके हैं. बीते कुछ महीनों में उन्होंने दिल्ली पुलिस के 208 इंस्पेक्टरों को पदोन्नति देकर एसीपी बनाया है. ऐसे में उनकी नई पोस्टिंग की जगह पर उनके द्वारा गाड़ी और ड्राइवर की डिमांड की जा रही है.

इसे लेकर कुछ डीसीपी की तरफ से पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखकर गाड़ियों की मांग की गई थी. इसे लेकर अब विशेष आयुक्त संजय बेनीवाल की तरफ से आदेश जारी किए गए हैं. इसमें यह साफ किया गया है फंक्शनल रैंक पाने वाले एसीपी सरकारी गाड़ी की सुविधा नहीं ले सकेंगे. दिल्ली पुलिस में अभी के समय में केवल उन्हीं एसीपी को गाड़ी की सुविधा मिलेगी जो परमानेंट पोस्ट पा चुके हैं. फंक्शनल रैंक पाने वाले एसीपी को अभी गाड़ी की सुविधा मुहैया नहीं करवाई जा सकती. इसके अलावा जिलों में जिन पुलिस अधिकारियों को गाड़ी डीसीपी द्वारा दी गई है, उन्हें इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी को देते समय उसका काम सुनिश्चित करने की सलाह दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details