दिल्ली

delhi

ड्रग्स तस्करी करने वाला नाइजीरियन गिरफ्तार, 152 ग्राम हेरोइन और एक स्कूटी बरामद

By

Published : Sep 19, 2021, 4:30 PM IST

narcotis team arrested drugs smuggler in delhi
ड्रग्स तस्करी करने वाला नाइजीरियन गिरफ्तार, 152 ग्राम हेरोइन और एक स्कूटी बरामद ()

दिल्ली में अवैध रूप से रह कर ड्रग्स की तस्करी में लिप्त नाइजीरियन को साउथ दिल्ली नारकोटिक्स स्क्वॉड ने गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 152 ग्राम हेरोइन और एक स्कूटी बरामद हुई है.

नई दिल्ली :ड्रग तस्करी के सिलसिले में छापेमारी करते हुए नारकोटिक्स स्क्वॉड की टीम ने एक विदेशी ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 152 ग्राम हेरोइन और एक स्कूटी बरामद हुई है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान जी चिदुवेम माइकल के रूप में की गई है, जो मूल रूप से नाइजीरिया का रहने वाला बताया जा रहा है.


साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र में बढ़ते ड्रग तस्करी के मामलों पर अंकुश लगाने के लिए दिल्ली पुलिस लगातार इलाके में सक्रिय है. इसी बीच हमदर्द नगर के पास एक ड्रग तस्कर की आवाजाही की गुप्त सूचना नारकोटिक्स की टीम को प्राप्त हुई. सूचना मिलते ही इसे वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साझा किया गया, जिसके बाद एसीपी विजेंदर सिंह ने नारकोटिक्स इंस्पेक्टर सतवीर सिंह के नेतृत्व में छापेमारी करने के लिए टीम का गठन किया.

यह भी पढ़ें:-ड्रग्स तस्करी करने वाला नाइजीरियन गिरफ्तार, हिरासत में 6 मोबाइल रिसीवर

यह भी पढ़ें:-नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले में द्वारका पुलिस ने पकड़े दो बदमाश


सूचना के आधार पर नारकोटिक्स की टीम ने क्षेत्र के आसपास जाल बिछाया और कुछ ही देर बाद एक विदेशी ड्रग पेडलर को दबोच लिया. तलाशी के दौरान उसके पास से 152 ग्राम हेरोइन बरामद की गई. बताया जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 7.5 लाख रुपये है. पूछताछ में आरोपी की पहचान चिदुवेम माइकल के रूप में हुई है, जो मूल रूप से नाइजीरिया का रहने वाला है. आरोपी दिल्ली के महरौली इलाके में किराए के मकान में रहता है. यह साल 2019 में भारत आया था. उसके बाद से वह बिना वीजा के ही भारत में रह रहा है. फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, और उसके खिलाफ संगम विहार थाने में एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details