दिल्ली

delhi

तिहाड़ जेल में अंकित गुर्जर की मौत: कोर्ट के आदेश के बाद हत्या का मामला दर्ज

By

Published : Aug 10, 2021, 9:09 AM IST

Updated : Aug 10, 2021, 10:53 PM IST

अंकित गुर्जर
अंकित गुर्जर

तिहाड़ जेल में हुए गैंगस्टर अंकित गुर्जर की मौत के मामले में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. कैदी के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट और कोर्ट के आदेश के बाद धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

नई दिल्ली:एशिया की सबसे बड़ी तिहाड़ जेल में पिछले दिनों हुए अंकित गुर्जर नाम के कैदी की मौत को लेकर आखिरकार पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस के अनुसार हत्या का मामला पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने और कोर्ट के आदेश मिलने के बाद दर्ज किया गया है. इस मामले में एक डिप्टी सुपरिटेंडेंट, दो असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट, और एक वार्डर को सस्पेंड कर दिया गया है. इस मामले में कोर्ट के आदेश के बाद हरिनगर थाने में 302 का मुकदमा दर्ज किया गया था.

कोर्ट ने हरि नगर पुलिस को इस मामले में हत्या का मामला दर्ज करने के लिए आदेश दिया था. वहीं कल अंकित गुर्जर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी पुलिस को मिल गई. पुलिस सूत्रों के अनुसार अंकित की बॉडी पर चोट के कई निशान मिले हैं, जिसकी वजह से हत्या की आशंका जताई गई है.

ये भी पढ़ें-तिहाड़ में कैदी की मौत: आधी रात थाने में दी गई थी अंकित के खिलाफ शिकायत, 5 कर्मचारियों पर एक्शन

अब FIR दर्ज होने के बाद इस मामले में हरि नगर पुलिस कार्रवाई करेगी. मृतक अंकित गुर्जर के परिवार वालों का बयान दर्ज कराएगी. जो शुरू से इस मामले में जेल के डिप्टी सुप्रिटेंडेंट पर पिटाई कर हत्या का आरोप लगा रहे हैं.

Last Updated :Aug 10, 2021, 10:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details