दिल्ली

delhi

दाे साल बाद दिवाली मनाने को लेकर लोग उत्साहित, खरीददारी के लिए उमड़ी भीड़

By

Published : Oct 28, 2021, 10:51 PM IST

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले कम हो जाने के बाद बाजार और दुकानों को खोल दिया गया है. जिसके बाद लोग खरीदारी के लिए बाजारों तक पहुंच रहे हैं. दिल्ली के लाजपत नगर स्थित सेंट्रल मार्केट में लोगाें की उमड़ी भीड़ है.

सेंट्रल मार्केट
सेंट्रल मार्केट

नई दिल्ली: पिछले साल कोरोना के कारण लाेग दिवाली नहीं मना सके थे. इस बार दिवाली का त्योहार पूरे उत्साह के साथ मनाने को लेकर तैयारियां कर रहे हैं. ईटीवी भारत की टीम लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में बाजार में हाे रही गतिविधियाें का जायजा लिया. दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से इस मार्केट में लोग खरीददारी के लिए आते हैं, तो वहीं एनसीआर से भी लोग खरीददारी के लिए यहां पहुंचते हैं.

नोएडा से आयी हिना ने बताया कि दिवाली साल में एक बार आने वाला त्याेहार है, जिसको लेकर हर कोई उत्साहित रहता है. पिछले साल के बाद इस बार दिवाली को लेकर उत्साह इसीलिए ज्यादा है, क्योंकि कोरोना के मामले कम हो गए हैं. मार्केट में कपड़े, ज्वेलरी, सजावट आदि का सामान खरीदने के लिए पहुंची है. नोएडा से ही आई मीरा ने कहा कोरोना के मामले भले ही कम हो गए हैं, लेकिन लोगों में अभी भी तीसरी लहर को लेकर डर है. इसके लिए हम पूरी सावधानी बरत रहे हैं. घर से बाहर निकलते समय डबल मास्क, सेनिटाइजर और सोशल डिस्टेंस का ध्यान रख रहे हैं.

बाजार में हाे रही खरीददारी.
बाजार में खरीददारी करने पहुंचे लाेग.

पढ़ेंःमिनी कनॉट प्लेस में दिवाली की रौनक, त्याेहारी सीजन में उमड़ी खरीदारों की भीड़

पूजा शुक्ला ने कहा कि वह अपने बच्चों के लिए कपड़े, घर की सजावट का सामान ग्रॉसरी खरीदने के लिए आई है. लाजपत नगर मार्केट में महंगे से महंगा और सस्ते से सस्ता सामान मिल जाता है. खरीददारी के लिए अक्सर लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में आती है. लाजपत नगर मार्केट में सूट सलवार की दुकान चलाने वाले दुकानदार ने बताया कि मार्केट में अब माहौल पहले से बेहतर है. लोग खरीददारी के लिए आ रहे हैं. लोगों में कोरोना का डर खत्म हो गया है, हालांकि वे सावधानी बरत रहे हैं. कुछ लोग बिना मास्क के भी नजर आ रहे हैं.

सेंट्रल मार्केट में लोगाें की उमड़ी भीड़

पढ़ेंः#etv bharat dharma: जानें, किस राशि को कौन-सी वस्तु की खरीदी पर मिलेगा लाभ

उन्होंने बताया कि दुकानदार भी हर वक्त मास्क लगाकर लोगों को अटेंड कर रहे हैं. इसके अलावा मार्केट में फुटपाथ पर अपनी दुकान लगाने वाले दुकानदार खासा परेशान हैं क्योंकि उन्हें दुकान लगाने नहीं दी जा रही है. इसी कड़ी में रेहड़ी की दुकान लगाने वाले जितेंद्र बहादुर ने बताया कि पिछले कई सालों से वह रेहड़ी पटरी लगाकर रोजगार कर रहे थे, लेकिन हर बार एमसीडी पुलिस वाले परेशान कर रहे हैं. 2014 के कानून के मुताबिक रेहड़ी पटरी वालों को दुकान लगाने की अनुमति दी गई है लेकिन हमें बार-बार परेशान किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details