दिल्ली

delhi

ट्रेड फेयर में दिल्ली हॉल का उपमुख्मंत्री सिसोदिया ने किया उद्घाटन, चांदनी चौक की तर्ज पर है पवेलियन

By

Published : Nov 14, 2021, 9:03 PM IST

40वें इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर में दिल्ली के हॉल का उपमुख्मंत्री सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने उद्घाटन किया. पवेलियन को पुननिर्मित चांदनी चौक का स्वरूप दिया गया है.

sdfafas
fasdf

नई दिल्ली :प्रगति मैदान में 40वें इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर की शुरुआत हो गई है. दिल्ली के हॉल का दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (manish sisodia inaugurates delhi hall) और उद्योग मंत्री सत्येंद्र जैन ने उद्घाटन किया. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के पवेलियन को दिल्ली सरकार के द्वारा पुननिर्मित चांदनी चौक का (Pavilion made as chandni chowk)स्वरूप दिया गया है. इसके अलावा इस पवेलियन में दिल्ली सरकार की विभिन्न विभाग और योजनाओं को भी प्रदर्शित किया गया है.


दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली देश की प्रगति में शिक्षा, स्वास्थ्य, सार्वजनिक परिवहन, इंडस्ट्री के माध्यम से नए आयाम लिख रही है. उन्होंने कहा कि एजुकेशन, हेल्थ, ट्रांसपोर्ट आदि के क्षेत्र में जो भविष्य में होगा वह दिल्ली में आज ही हो रहा है. बता दें कि दिल्ली के पवेलियन में इस वर्ष उद्योग विभाग, डीएसआईआईडीसी, शिक्षा निदेशालय, स्वास्थ्य निदेशालय, पर्यावरण विभाग, दिल्ली जल बोर्ड और पर्यटन विभाग जैसे कई दिल्ली सरकार के विभाग लगे हुए हैं, जिनका उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और उद्योग मंत्री सत्येंद्र जैन ने पवेलियन के उद्घाटन के बाद जायजा लिया.

दिल्ली के हॉल का उपमुख्मंत्री सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने उद्घाटन किया.
ये भी पढ़ें- संघर्षों भरा रहा पद्मश्री दुलारी देवी का जीवन, मिथिला पेंटिंग से मिली पहचान


बता दें कि इस वर्ष ट्रेड फेयर में बिहार पार्टनरशिप और उत्तर प्रदेश व झारखंड फोकस स्टेट हैं. इसके अलावा आसाम, चंडीगढ़, दिल्ली, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू एंड कश्मीर, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, त्रिपुरा, उत्तराखंड और वेस्ट बंगाल भाग ले रहे हैं.

दिल्ली हॉल में सिसोदिया और जैन ने खिंचवाई फोटो.

विश्वसनीय खबरों के लिये ईटीवी भारत एप करें डाउनलोड

ABOUT THE AUTHOR

...view details