दिल्ली

delhi

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने किया ध्वजारोहण

By

Published : Aug 15, 2019, 1:17 PM IST

Updated : Aug 15, 2019, 10:53 PM IST

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने अपने आवास पर ध्वजारोहण किया और देश के शहीदों को याद करके प्रतिज्ञा भी ली.

अनिल बैजल ने अपने आवास पर ध्वजारोहण किया, ईटीवी भारत

नई दिल्ली:देशभर में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है. इसी क्रम में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अपने आवास पर ध्वजारोहण किया. उन्होंने देश के लिए शहीद हो जाने वालों को याद कर राष्ट्र सेवा की प्रतिज्ञा ली.

73वें स्वतंत्रता दिवस पर जश्न
73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अनिल बैजल ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ 15 अगस्त का जश्न मनाया. बैजल ने राज निवास में राष्ट्र ध्वज फहराकर गार्ड ऑफ ऑनर रिसीव किया. साथ ही सभी को नई स्फूर्ति और अंदाज के साथ देश हित में काम करने की नसीहत दी.

'बलिदानों को करते है याद'
अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आज हम उन सभी लोगों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं जिन्होंने अपना बलिदान देकर भारतवासियों को स्वतंत्रता दिलाई. उन्होंने कहा कि आईए हम आज प्रतिज्ञा करते हैं कि फिर से ईमानदारी, श्रद्धा और सच्चाई के साथ अपने राष्ट्र की सेवा करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण से हुई शुरुआत
15 अगस्त की शुरुआत लाल किले के प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के साथ हुई. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी छत्रसाल स्टेडियम में ध्वजारोहण कर दिल्लीवासियों को इस दिवस की शुभकामनाएं दीं.

Intro:नई दिल्ली:
देशभर में आज स्वंतत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है. इसी क्रम में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अपने आवास पर ध्वजारोहण किया. उन्होंने देश के लिए शहीद हो जाने वालों को याद कर राष्ट्र सेवा की प्रतिज्ञा ली. Body:
73वे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बैजल ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ इस दिन का जश्न मनाया. बैजल ने राज निवास में राष्ट्र ध्वज फहराकर गार्ड ऑफ ऑनर रिसीव किया. साथ ही सभी को नई स्फूर्ति और अंदाज के साथ देश हित में काम करने की नसीहत दी.

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आज हम उन सभी लोगों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं जिन्होंने अपना बलिदान देकर भारतवासियों को स्वतंत्रता दिलाई. उन्होंने कहा कि आईए हम आज प्रतिज्ञा करते हैं कि पुनः ईमानदारी, श्रद्धा एवं सच्चाई के साथ अपने राष्ट्र की सेवा करेंगे. Conclusion:बता दें कि इससे पहले दिन की शुरुआत लाल किले के प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के साथ हुई. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी छत्रसाल स्टेडियम में ध्वजारोहण कर दिल्लीवासियों को इस दिवस की शुभकामनाएं दीं. इससे अलग मुख्यमंत्री ने यहां दिल्ली की महिलाओं के लिए बसों में फ्री यात्रा का भी ऐलान किया.
Last Updated :Aug 15, 2019, 10:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details