दिल्ली

delhi

दिल्ली में आई ये राहत की खबर, जानें डेंगू और चिकनगुनिया के ताजा हाल

By

Published : Feb 14, 2022, 3:39 PM IST

दिल्ली में बीते साल और नए साल की शुरुआत में मच्छर जनित बीमारी डेंगू का कहर बड़े स्तर पर देखा जा रहा था. इसकी वजह से हालात चिंताजनक हो गया था. लेकिन अब डेंगू के मामले थम गए हैं. बीते 1 हफ्ते में दिल्ली के अंदर एक भी डेंगू का नया मामला सामने नहीं आया है.

delhi dengu report
दिल्ली में डेंगू का ताजा हाल

नई दिल्ली :राजधानी दिल्ली में बीते एक साल से लगातार बड़ी संख्या में सामने आ रहे मच्छर जनित बीमारी डेंगू के मामले अब थम गए हैं. नगर निगम की तरफ से जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के अंदर बीते एक हफ्ते में एक भी डेंगू का नया मामला दर्ज नहीं किया गया है. हालांकि केशवपुरम और शाहदरा साउथ के इलाके में चिकनगुनिया के दो मामले सामने आए हैं. नगर निगम ने कहा है कि लगातार डीबीसी कर्मचारियों की सहायता से लार्वा की चेकिंग की जा रही है और लार्वा पाए जाने पर न सिर्फ दवाई छिड़की जा रही है बल्कि चालान भी किए जा रहे हैं.

इस हफ्ते नगर निगम की तरफ से जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार बीते एक हफ्ते में दिल्ली के अंदर एक भी डेंगू का नया मामला सामने नहीं आया है. इसके बाद यह कहा जा सकता है कि दिल्ली में अब डेंगू की रफ्तार रुकती नजर आ रही है. दूसरी तरफ दिल्ली के अंदर बीते एक हफ्ते में दो नए मामले चिकनगुनिया के सामने आए हैं. पहला मामला केशवपुरम इलाके का है, जबकि दूसरा मामला शाहदरा साउथ के क्षेत्र में चिकनगुनिया का सामने आया है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली में डेंगू से दो और मौतें, निगम के बीजेपी नेताओं ने झाड़ा पल्ला

चिकनगुनिया के मामले सामने आने के बाद दिल्ली में अब अब तक कुल चार मामले चिकनगुनिया के सामने आ चुके हैं. इस बीच नगर निगम के द्वारा लगातार मच्छर जनित बीमारियों पर लगाम लगाने के मद्देनजर लगातार ड्राइव चलाई जा रही है और लार्वा पाए जाने पर दवाई छिड़की जा रही है. इसके अलावा नोटिस भेजने के साथ-साथ चालान भी किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details