दिल्ली

delhi

जहांगीरपुरी हिंसा: साजिश और सियासत में तपता आम आदमी

By

Published : Apr 22, 2022, 6:57 PM IST

जहांगीरपुरी में हिंसा केस में सियासत भी गरमा गई. तमाम राजनीतिक दल एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. आइए आपको सुनाते हैं किसने क्या कुछ कहा...

jahangirpuri violence highlights and political leaders statement
jahangirpuri violence highlights and political leaders statement

नई दिल्ली:जहांगीरपुरी में हिंसा और फिर तोड़फोड़ के बाद हलचल तेज है. वहां नेताओं का पहुंचना जारी है. सुबह विश्व हिंदू परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल जहांगीरपुरी पहुंचा. TMC और सीपीआई का डेलिगेशन भी आज हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी जाएगा. वहीं इंडियन मुस्लिम लीग का एक डेलीगेशन जहांगीरपुरी पहुंच गया है. तोड़फोड़ की कार्रवाई के दौरान मस्जिद के 100 मीटर के दायरे में हुए अवैध निर्माण को हटाया गया. इस दौरान मौके पर पुलिस के 400 जवान मौजूद थे. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण को तोड़ने पर रोक लगा दी है.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने ईडी को पत्र लिखा है. इसमें कमिश्नर ने ईडी को कहा है कि जहांगीरपुरी हिंसा का मुख्य आरोपी अंसार के खिलाफ PMLA के तहत एक्शन लें. बता दें, अंसार को जहांगीरपुरी में हुई हिंसा का मास्टरमाइंड बताया जा रहा.

रिपोर्ट जहांगीरपुरी हिंसा केस.

जहांगीरपुरी में हिंसा ग्रस्त क्षेत्र के अंदर उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) द्वारा बुधवार को कुशल चौक पर बुलडोजर के जरिये रेहड़ियों और अन्य अवैध निर्माण को तोड़ा गया है. जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध जताया.

पढ़ें:दिल्ली कहां गईं तेरे कूचों की रौनकें...

बता दें, जहांगीरपुरी इलाके में बीते शनिवार यानी 16 अप्रैल को हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच संघर्ष हो गया था, जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय शख्स जख्मी हो गया था. पुलिस के मुताबिक, संघर्ष के दौरान पथराव और आगजनी की घटनाएं हुई थीं. और गाड़ियों को भी जला दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details