दिल्ली

delhi

जहांगीरपुरी हिंसा: अब तक 14 आरोपी गिरफ्तार, आठ पुलिस कर्मी घायल

By

Published : Apr 17, 2022, 10:11 AM IST

Updated : Apr 17, 2022, 2:17 PM IST

दिल्ली की जहांगीरपुरी हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं इस हिंसा में आठ पुलिस कर्मी घायल हुए हैं. इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है. वहीं पुलिस ने दंगा फसाद, सरकारी आदेश का उल्लंघन, मारपीट किए जाने, हत्या की कोशिश, साजिश आदि के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

jahangirpuri-violence-case-nine-accused-arrested-heavy-security-deployed
jahangirpuri-violence-case-nine-accused-arrested-heavy-security-deployed

नई दिल्ली:जहांगीरपुरी हिंसा मामले में अब तक 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. ये जानकारी डीसीपी नॉर्थ-वेस्ट उषा रंगनानी ने दी. हिंसा में आठ पुलिस कर्मी और एक नागरिक सहित 9 लोग घायल हुए हैं. जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. एक सब-इंस्पेक्टर को गोली लगी. उनकी हालत स्थिर है. वहीं पुलिस ने दंगा फसाद, सरकारी आदेश का उल्लंघन, मारपीट किए जाने, हत्या की कोशिश, साजिश आदि के तहत मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने उस व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया, जिसने इस हिंसा के दौरान गोली चलाई थी और पुलिसकर्मी घायल हुआ था. साथ ही साथ इस पूरी हिंसा मामले के मुख्य आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अंसार नाम के युवक ने पांच-सात साथियों के साथ मिलकर हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभा यात्रा को रोका था.

बता दें, राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार की शाम हनुमान जन्मोत्सव शोभा यात्रा के दौरान दो गुटों के बीच झड़प हो गई. शोभा यात्रा के दौरान कुछ उपद्रवी तत्वों ने पथराव करना शुरू कर दिया. इससे भगदड़ मच गई. देखते ही देखते हंगामें ने बड़ा रूप ले लिया.

ट्वीट.

इस हिंसा में आठ पुलिस कर्मी सहित नौ लोग घायल हुए हैं. जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. वहीं पुलिस ने अब तक 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इलाके में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है.

जहांगीरपुरी में उपद्रव के बाद कई कंपनी फोर्स तैनात कर दी गई है. फिलहाल इलाके के हालात नियंत्रण में हैं, लेकिन तनाव बरकरार है. एहतियात के तौर पर जेएनयू में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही राजनीति भी शुरू हो गई है.

पढ़ें:जहांगीरपुरीः हनुमान जन्माेत्सव पर निकली शाेभा यात्रा पर पथराव, पुलिसकर्मी सहित कई घायल

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इसे साजिश बताया है तो दूसरी तरफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने शांति बनाए की अपील करते हुए निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल ने कहा कि दिल्ली का भाईचारा कायम रखें. किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें. दिल्ली को बचाने के लिए, भाईचारा एवं शांति कायम करने के लिए मिल-जुलकर काम करें.

पढ़ें:जहांगीरपुरी में उपद्रव के बाद गरमाई दिल्ली की राजनीति, शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील

उन्होंने जहरीले बयानों और ऐसे संदेशों को भी नजरअंदाज करने की अपील की. लोगों को भड़काऊ और ज्वलंत ट्वीट या संदेश फैलाने से भी बचने की अपील की है. इसके साथ ही उन्होंने ईमानदारी से जांच करवाकर दोषियों को सजा दिलाने की मांग की है.

Last Updated : Apr 17, 2022, 2:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details