दिल्ली

delhi

आजादी के जश्न में डूबी दिल्ली, कहीं निकली तिरंगा यात्रा तो कहीं सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने बांधा समां

By

Published : Aug 15, 2021, 7:10 PM IST

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर देश भर में जश्न मनाया जा रहा है. राजधानी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में लोगों ने कई तरह के कार्यक्रम आयोजित कर स्वतंत्रता दिवस मनाया.

independence day celebration
आजादी का जश्न

नई दिल्ली : पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है. इस दौरान राजधानी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित कर आजादी का जश्न मनाया गया. पीएम मोदी के आह्वान पर आजादी की 75वीं वर्षगांठ को आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है.

छतरपुर में निकाली तिरंगा यात्रा

देश में आजदी का 75वां वर्ष मनाया जा रहा है. राजधानी दिल्ली के छतरपुर विधानसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी ने विशाल तिरंगा यात्रा निकाली. तिरंगा यात्रा छतरपुर विधानसभा क्षेत्र के आया नगर, जोनापुर, घिटोरनी, मंडी गांव सुल्तानपुर आया नगर होते हुए कई गांवों में इस विशाल तिरंगा यात्रा को निकाला गया, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर विधायक करतार सिंह शामिल हुए. उनके साथ हजारों की संख्या में मोटरसाइकिल पर युवाओं ने जोश के साथ तिरंगा यात्रा निकालकर आजादी के जश्न को धूमधाम से मनाया.

आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर AAP विधायक ने निकाली तिरंगा यात्रा

ये भी पढ़ें-स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ: महिलाओं को कितनी आज़ादी मिली, उन्हीं से सुनिए

स्थानीय विधायक करतार सिंह ने कहा कि आज आम आदमी पार्टी दिल्ली में विकास कर रही है. आम आदमी पार्टी दिल्ली में विकास के नाम पर आई है. जिस तरह से आम आदमी पार्टी दिल्ली में विकास कर रही है. उसी रफ्तार से आने वाले समय में छतरपुर विधानसभा क्षेत्र में भी कई प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है.

खेल-कूद के कार्यक्रमों का आयोजन

दिल्ली के छतरपुर विधानसभा क्षेत्र में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर खेलकूद का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय पार्षद वेदपाल ने कराया. उन्होंने कहा कि इस बार का स्वतंत्र दिवस दिवस इसलिए भी खास है कि देश के युवाओं ने टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है. इसे देखते हुए स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आया नगर वार्ड पार्क में बास्केटबॉल, स्केटिंग और कबड्डी मैच की प्रतियोगिता रखी गई है. इस बात की खुशी है कि देश के युवा बढ़-चढ़कर इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं. अगर देश के युवा खेलों के प्रति अपना योगदान देंगे तो वे देश का नाम रोशन करेंगे.

आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन

ये भी पढ़ें-मुख्यमंत्री केजरीवाल ने फहराया तिरंगा, दिल्ली में देशभक्ति पाठ्यक्रम का ऐलान


घिटोरनी में फहराया तिरंगा
इसके अलावा घिटोरनी दिल्ली के एक NGO ने 75वें स्वतंत्रता दिवस को अमृत दिवस के रूप में मनाया. ध्वजारोहण के बाद कार्यक्रम में शामिल बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुति देकर समा बांधा. कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने देश भक्ति गीत गाए और नाटक, डांस समेत कविताओं के माध्यम से समा बांधा. कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने ताली बजाकर इन बच्चों का उत्साहवर्धन किया.

AIIMS में रक्तदान शिविर का आयोजन

राजधानी दिल्ली के सबसे बड़े एम्स अस्पताल में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. इस अवसर पर ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया. ब्लड डोनेशन कैंप में करीब 200 लोगों के ब्लड डोनेट करने का टारगेट रखा गया था.

स्वतंत्रता दिवस में दिल्ली AIIMS में रक्तदान शिविर का आयोजन

SSP ने फहराया तिरंगा

दिल्ली के संगम विहार थाने में एसीपी रामचंद्र ने ध्वजारोहण किया और सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस लॉ एंड ऑर्डर को मेंटेन रखेगी.

संगम बिहार में SSP ने फहराया तिरंगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details