दिल्ली

delhi

दिल्ली में बढ़ते कोविड के मामलों के मद्देनजर शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को दी ये हिदायत

By

Published : Apr 14, 2022, 8:11 PM IST

दिल्ली में कोविड-19 के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. गाजियाबाद, नोएडा के बाद कोविड-19 ने दिल्ली के स्कूलों में भी दस्तक दे दी है. दिल्ली के स्कूल में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को दिशा निर्देश जारी किया.

corona
corona

नई दिल्ली: दिल्ली में कोविड-19 के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. गाजियाबाद, नोएडा के बाद कोविड-19 ने दिल्ली के स्कूलों में भी दस्तक दे दी है. दिल्ली के स्कूल में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को दिशा निर्देश जारी किया. बता दें कि दिल्ली के स्कूलों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर ईटीवी भारत ने सबसे पहले खबर दिखाई थी जिसके बाद शिक्षा विभाग हरकत में आया है.

दिल्ली शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश में स्कूलों को कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी गई. शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किए गए ऑर्डर में कहा गया अगर स्कूल में कोई भी कोविड-19 के मामले सामने आते हैं तो तत्काल शिक्षा निदेशालय को सूचित किया जाए. साथ ही जारी किए गए दिशा निर्देश में कहा गया है कि स्कूल में कोरोना के केस आने के दौरान पूरे स्कूल या पूरे विंग को कुछ समय के लिए बंद कर दिया जाए.

इसे भी पढ़ेंःदिल्ली NCR के स्कूलों में 72 घंटे में 35 कोरोना संक्रमित, सिसोदिया बोले जल्द जारी होगी SOP

इसे भी पढ़ेंः48 घंटे में 23 स्कूली बच्चों में कोरोना की पुष्टि, पॉजिटिविटी रेट में हुआ इजाफा

वहीं दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया से गुरुवार काे दिल्ली के स्कूलों में कोविड-19 के मामले आने को लेकर जब सवाल किया तो उन्होंने कहा कि चार-पांच स्कूलों में कोविड-19 के मामले सामने आए हैं. जिसमें कहीं शिक्षक तो कहीं छात्र कोविड-19 का शिकार हुए हैं. उन्होंने कहा कि बढ़ते कोविड-19 के मामलों के मद्देनजर शिक्षा विभाग नजर बनाए हुए हैं. साथ ही कहा कि दिल्ली में अभी कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details