दिल्ली

delhi

अवैध तरीके से पटाखा बेचने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार, 506 किलो पटाखे बरामद

By

Published : Nov 2, 2021, 7:57 PM IST

दिवाली से पहले वेस्ट दिल्ली जिला पुलिस ने पटाखों की बड़ी खेप बरामद की है, जिससे अलग-अलग जगहों पर अवैध रूप से बेचा जा रहा था. पुलिस ने इस मामले में जहां पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं कुल 506 किलो पटाखे बरामद की किये गए हैं.

illegal crackers recovered in west dist
पांच आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में कोर्ट के आदेश के बाद पूरी तरह से पटाखों पर रोक लगा दी गई थी. बावजूद इसके चोरी-छिपे अलग-अलग इलाकों में पटाखे बेचे जा रहे थे. इसको लेकर दिल्ली पुलिस के साथ-साथ दिल्ली सरकार की तरफ से भी पटाखों की अवैध बिक्री को रोकने के लिए निर्देश जारी किए गए थे. इसी के साथ वेस्ट दिल्ली जिला पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अलग-अलग इलाके में चोरी छुपे पटाखे बेचने वालों पर बड़ी कार्रवाई की है. उसके कब्जे से 506 किलोग्राम पटाखे बरामद किए है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार , अवैध पटाखे की बिक्री को रोकने के लिए अलग-अलग थाना इलाके में कई टीमें बनाई गई थी, जिसमें स्पेशल स्टाफ की टीम के साथ-साथ राजौरी गार्डन, ख्याला और अन्य थाना इलाके की पुलिस टीम को शामिल किया गया था. इस मामले में पुलिस ने पटाखे बेचने वालों की जानकारी के लिए लोकल इंटेलिजेंस को भी लगाया था. जिसकी जानकारी के आधार पर अलग-अलग इलाकों से पटाखे बरामद किए गए.

ये भी पढ़ें :निजामुद्दीन थाना क्षेत्र में दो भिखारियों की हत्या, दो गिरफ्तार

वेस्ट जिले की डीसीपी उर्विजा गोयल से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिनके नाम किरण खुराना, जिन्होंने टैगोर गार्डन एक्सटेंशन इलाके में 14 किलो पटाखों को छुपाकर दिवाली पर बेचने के लिए रखा हुआ था. जबकि रघुवीर नगर इलाके से संजय कुमार नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है. उसके पास से लगभग 100 किलो पटाखे बरामद किए गए. जबकि विष्णु गार्डन इलाके से अनुराधा खंडेलवाल को गिरफ्तार कर उसके पास से 39 किलो पटाखे बरामद किए गए.

ये भी पढ़ें :ऑटो चालक की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

वहीं राजेश तलुजा नाम के व्यक्ति से लगभग 313 किलो पटाखे बरामद किए गए जो पीतमपुरा इलाके में रहता है. टैगोर गार्डन इलाके के अजीत सिंह के कब्जे से 42 किलो पटाखे बरामद किए गए. पुलिस ने इन लोगों पर संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details