दिल्ली

delhi

संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में किया गया होली मिलन का कार्यक्रम

By

Published : Mar 8, 2020, 11:56 AM IST

राष्ट्रीय ट्रक ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा होली मंगल मिलन समारोह व रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के जरिए लोगों को यह संदेश देने की कोशिश की गई कि इस बार केमिकल से बने हुए रंग गुलाल को बढ़ावा ना देते हुए चंदन का तिलक लगाकर होली खेले और आपसी भाईचारे को बढ़ाएं.

National Truck Operator Welfare Association organized Holi Milan ceremony
राष्ट्रीय ट्रक ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन ने किया होली मिलन समारोह का आयोजन

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में ट्रांसपोर्ट से जुड़े हुए सैकड़ों व्यापारी पहुंचे और साथ ही साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने भी आकर इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

राष्ट्रीय ट्रक ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन ने किया होली मिलन समारोह का आयोजन

राष्ट्रीय ट्रक ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से पहली बार संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें अलग-अलग राज्यों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति की गई.



रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन

राष्ट्रीय ट्रक ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा होली मंगल मिलन समारोह व रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यह आयोजन दिल्ली के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में किया गया. जिसमें हजारों की संख्या में ट्रांसपोर्ट प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे. सभी ने एक दूसरे को बधाई दी, साथ ही इस क्षेत्र के जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारियों ने भी इसमे शामिस होकर होली समारोह में एक दूसरे को बधाई दी. कार्यक्रम में ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के अधिकारी, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी भी पहुंचे थे.



चंदन का तिलक लगाकर मनाई होली


यहां सभी ने एक दूसरे को चंदन का तिलक लगाकर बिना किसी केमिकल गुलाल के होली मनाई. इस कार्यक्रम के जरिए लोगों को यह संदेश देने की कोशिश की गई कि इस बार केमिकल से बने हुए रंग गुलाल को बढ़ावा ना देते हुए चंदन का तिलक लगाकर होली खेले और आपसी भाईचारे को बढ़ाएं. इस मौके पर दिल्ली पंजाब हरियाणा के कलाकारों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति भी की गई.



जिस तरीके का संदेश इस बार होली मिलन कार्यक्रमों में दिया जा रहा है उसको समझने की जरूरत है और जरूरत है कि लोग वास्तविकता में रंग गुलाल जो केमिकल से बने होते हैं उससे दूर रहकर फूलों की और चंदन का तिलक लगाकर होली खेले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details