दिल्ली

delhi

Alt News के संस्थापक मोहम्मद जुबैर की जमानत याचिका पर सुनवाई आज

By

Published : Jul 14, 2022, 7:17 AM IST

पटियाला हाउस कोर्ट का सेशंस कोर्ट आज फैक्ट चेक से जुड़ी वेबसाइट Alt news के संस्थापक मोहम्मद जुबैर ने दिल्ली में दर्ज एफआईआर के मामले में दायर जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा.

Alt News के संस्थापक
Alt News के संस्थापक

नई दिल्ली: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट का सेशंस कोर्ट आज फैक्ट चेक से जुड़ी वेबसाइट Alt news के संस्थापक मोहम्मद जुबैर ने दिल्ली में दर्ज एफआईआर के मामले में दायर जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा. एडिशनल सेशंस जज देवेंद्र कुमार जांगला सुनवाई करेंगे.

दिल्ली में दर्ज एफआईआर के मामले में पटियाला हाउस कोर्ट के चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट स्निग्धा सरवरिया ने जुबैर की जमानत याचिका खारिज कर दिया था. जुबैर को 27 जून को गिरफ्तार किया गया था. जुबैर पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है. धार्मिक भावनाएं भड़काने के अलावा दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जुबैर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी, 201 और एफसीआरए की धारा 35 की धाराओं को भी जोड़ा है.

जुबैर के खिलाफ उत्तर प्रदेश के सीतापुर में भी एफआईआर दर्ज किया गया है. ये एफआईआर तीन संतों तो हेटमोंगर बताकर ट्वीट करने के मामले में दर्ज किया गया है. सीतापुर में दर्ज एफआईआर के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 12 जुलाई को जुबैर को अगले आदेश तक के लिए अंतरिम जमानत दी थी. सीतापुर के अलावा यूपी में जुबैर के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज की गई है.

इसे भी पढे़ंँ:Alt News के सह संस्थापक जुबैर की रिमांड स्थगित, जमानत मंजूर

ABOUT THE AUTHOR

...view details