दिल्ली

delhi

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में नर्सरी में दाखिले के लिए जल्द जारी हो सकती हैं गाइडलाइंस

By

Published : Feb 10, 2021, 12:32 AM IST

Updated : Feb 10, 2021, 8:25 AM IST

दिल्ली में नए सत्र में नर्सरी में दाखिले की प्रक्रिया 18 फरवरी से शुरू हो सकती है. वहीं नर्सरी दाखिला प्रक्रिया दिसंबर माह से शुरू हो जाती थी.लेकिन इस बार कोविड-19 के चलते अभी तक नर्सरी दाखिले को लेकर दिशा निर्देश भी जारी नहीं किए जा सके थे.

Guidelines for nursery admission soon released
दिल्ली सरकारी स्कूल

नई दिल्ली:राजधानीदिल्ली के स्कूलों में नर्सरी दाखिले के लिए गाइडलाइंस जल्द जारी हो सकती हैं. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नर्सरी में दाखिले की प्रक्रिया 18 फरवरी से शुरू हो सकती है. बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि नर्सरी में दाखिले की प्रक्रिया शुरू होने में देरी हुई पर दाखिला जरूर होगा.

वीडियो रिपोर्ट
'कोविड-19 की वजह से दाखिले में हो रही है देरी'

बता दें कि अमूमन नर्सरी दाखिला प्रक्रिया दिसंबर माह से शुरू हो जाती थी, लेकिन इस बार कोविड-19 के चलते अभी तक नर्सरी दाखिले को लेकर दिशा निर्देश भी जारी नहीं किए जा सके हैं. वहीं मुख्यमंत्री के आदेश के बाद से अब शिक्षा विभाग ने नर्सरी दाखिले की तैयारियां शुरू कर दी हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही दाखिले की गाइडलाइंस जारी हो सकती हैं.



'जल्द जारी होगी गाइडलाइंस'

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्राइवेट स्कूलों के प्रिंसिपल और मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों के साथ एक मीटिंग की थी. जिसमें उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा था कि नर्सरी दाखिला प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी. वहीं निजी स्कूल दिल्ली सरकार से यह मांग भी कर रहे थे कि जल्दी नर्सरी एडमिशन को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए जाए.

ये भी पढ़ें:-दिल्ली में रद्द हो सकती है नर्सरी दाखिले की प्रक्रिया

वहीं अभिभावक भी नर्सरी दाखिले की प्रक्रिया में हो रही देरी को लेकर परेशान थे. इन सभी तथ्यों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने नर्सरी दाखिला प्रक्रिया जल्द शुरू करने का फैसला किया है. मिली जानकारी के अनुसार नर्सरी एडमिशन की गाइडलाइंस में बदलाव की उम्मीद कम है हालांकि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन रखी जा सकती है.

Last Updated : Feb 10, 2021, 8:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details