दिल्ली

delhi

दक्षिणी दिल्ली में अपराधियों के खिलाफ विशेष अभियान में अलग-अलग घटनाओं में चार बदमाश गिरफ्तार

By

Published : Oct 9, 2022, 8:00 PM IST

16596513

साउथ दिल्ली के नारकोटिक्स की टीम (South Delhi Narcotics Team) ने क्षेत्र में गश्त के दौरान अवैध शराब की तस्करी करने वाले एक बुटलेगर को गिरफ्तार किया है. वहीं, दक्षिणी दिल्ली के सीआर पार्क थाने की पुलिस टीम ने स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले 2 स्नैचर को गिरफ्तार किया है. उधर साउथ दिल्ली की स्पेशल स्टाफ की टीम ने गुप्त सूचना के अधार पर वाहन चैकिंग के दौरान एक ठक-ठक गैंग के कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है.

नई दिल्लीः साउथ दिल्ली के नारकोटिक्स की टीम ने क्षेत्र में गश्त के दौरान अवैध शराब की तस्करी करने वाले एक बुटलेगर को गिरफ्तार किया है. साथ ही गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई है.

बताया जा रहा है कि आरोपी के कब्जे से 20 कार्टून अवैध शराब और अपराध में इस्तेमाल एक कार को बरामद कर लिया गया है. आरोपी की पहचान दक्षिणपुरी अंबेडकर नगर निवासी विजय कुमार के रूप में हुई है. आरोपी के ऊपर पहले से ही एक और अपराधिक मामला दर्ज है.

दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि विशेष रूप से दक्षिण जिले क्षेत्र में संगठित अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए और अवैध शराब तस्करी के मामलों पर रोक लगाने के लिए एसीपी राजेश बामनिया ने नारकोटिक्स इंस्पेक्टर आनंद कुमार झा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था. टीम लगातार छानबीन कर रही थी.

इसी बीच टीम को एक गुप्त सूचना प्राप्त हुई, जिसमें बताया गया कि अवैध शराब की आपूर्ति में शामिल एक व्यक्ति महिला मंगल दक्षिणपुरी अंबेडकर नगर में एक कार से आएगा. सूचना पर कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर आनंद कुमार झा ने अपनी टीम, जिसमें एसआई राजीव नरेंद्र, एएसआई सुरेंद्र, हेड कांस्टेबल संजय यादव, जय भगवान, प्रवीण टोकस, कॉन्स्टेबल विशाल के एक जाल बिछाया.

सूचना को और विकसित किया गया और महिला मंगल दक्षिणपुरी अंबेडकर नगर और उसके आसपास जाल बिछाया गया. कुछ देर बाद एक कार को संदिग्ध हालत में आते देखा गया. पुलिस स्टाफ ने कार को रुकने का इशारा किया, लेकिन कार चालक ने रुकने की वजह तेज गति से मौके से भागने का प्रयास किया. हालांकि, सतर्क पुलिसकर्मियों ने कार चालक का पीछा कर उसे रोक लिया. बाद में कार चालक की पहचान विजय कुमार के तौर पर हुई. कार की चेकिंग करने पर 20 कार्टून जिसमें 1000 क्वार्टर अवैध शराब के बरामद हुए. इस संबंध में थाना अंबेडकर नगर में आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

दक्षिणी दिल्ली में अपराधियों के खिलाफ विशेष अभिया

वहीं, दक्षिणी दिल्ली के सीआर पार्क थाने की पुलिस टीम ने क्षेत्र में गश्त के दौरान एक गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले 2 स्नैचर को गिरफ्तार किया है. इसके साथ एक गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 11 छीने के मोबाइल फोन और तीन चोरी के मोटरसाइकिल भी बरामद किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान तुगलकाबाद गांव निवासी सनी और हिमांशु बाल्मीकि के रूप में हुई है.

दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी चंदन चौधरी ने बताया कि क्षेत्र में बढ़ते अपराध की गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए एसीपी मनु हिमांशु ने सीआर पार्क थाने के एसएचओ रितेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में टीम का गठन किया था, जिसमें एसआई विशाल तिवारी, हेड कॉन्स्टेबल जयदेव, हिमांशु, जयवीर और कॉन्स्टेबल गौरव, हनी को शामिल किया गया. टीम लगातार छानबीन कर रही थी और इलाके के सीसीटीवी फुटेज कैमरा की भी जांच की जा रही थी, इसी बीच टीम को एक गुप्त सूचना प्राप्त हुई.

गुप्त सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को पकड़ लिया और उसके कब्जे से एक चुराया हुआ मोबाइल फोन बरामद किया गया. 10 और मोबाइल फोन उसकी निशानदेही पर पूछताछ के बाद बरामद किए गए, जो संगम विहार गोविंदपुरी और ओखला के अलग-अलग थाना क्षेत्र से चुराए थे.

साउथ दिल्ली की स्पेशल स्टाफ की टीम ने गुप्त सूचना पर वाहन चैकिंग के दौरान एक ठक-ठक गैंग के कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से एक चोरी की स्कूटी और 7 लाख की नकदी बरामद की है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान मदनगीर निवासी साहिल के रुप में हुई हैं. आरोपी के उपर पहले से ही विभिन्न धाराओं में न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में मामला दर्ज बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली NCR में आर्म्स सप्लाई के बड़े मामले का खुलासा, इंटरस्टेट आर्म्स सप्लायर गिरफ्तार

डीसीपी चंदन चौधरी ने बताया कि दक्षिण जिले के क्षेत्र में स्नैचिंग, चोरी, डकैती की घटना पर रोकथाम के लिए और ऐसे अपराधियों को पकड़ने का काम स्पैशल स्टाफ की टीम को सौंपा गया था. स्पेशल स्टाफ की टीम लगातार जमानत पर नजर रखने के साथ-साथ पैरोल पर रिहा किए गए अपराधियों पर नजर लग रही थी. इसके अलावा क्षेत्र में गश्त के लिए भी टीम का गठन किया गया था.

एसीपी राजेश बमानिया ने स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर अतुल त्यागी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया, जिसमें एसआई योगेश, एएसआई जोगिंदर, हेड कॉन्स्टेबल राकेश, कांस्टेबल संदीप पुनिया, अशोक और अखिलेश को शामिल किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details