दिल्ली

delhi

मुंडका आगज़नी हादसा : एक महीने बाद भी पांच शवों की नहीं हो सकी शिनाख्त, DNA रिपोर्ट का इंतज़ार

By

Published : Jun 18, 2022, 7:05 AM IST

मुंडका आगज़नी हादसे को एक महीने से ज़्यादा का समय बीत गया. फिर भी अब तक प्रशासन परिजनों को मृतकों के शव नहीं सौंप सका है. हादसे में मरने वाले पांच लोगों के परिजन आज भी शव का इंतज़ार कर रहे हैं. प्रशासन इन पांच शवों की DNA रिपोर्ट अब तक इन्हें नहीं दे सका है.

five-dead-bodies-could-not-be-identified-even-after-a-month-waiting-for-dna-report
five-dead-bodies-could-not-be-identified-even-after-a-month-waiting-for-dna-report

नई दिल्ली :मुंडका आगज़नी हादसे को एक महीने से ज़्यादा का समय बीत गया. फिर भी अब तक प्रशासन परिजनों को मृतकों के शव नहीं सौंप सका है. हादसे में मरने वाले पांच लोगों के परिजन आज भी शव का इंतज़ार कर रहे हैं. प्रशासन इन पांच शवों की DNA रिपोर्ट अब तक इन्हें नहीं दे सका है.

मुंडका अग्निकांड में 27 लोग ज़िंदा जल गए थे. जिनमें के कुछ ही लोगों की पहचान हो सकी थी. बाकी लोगों की शिनाख़्त के लिए DNA टेस्ट का सहारा लेना पड़ा. धीरे-धीरे करके ज़्यादातर लोगों के शव उनके परिजनों को सौंप दिए गए, लेकिन अब भी पांच परिवारों को शव का इंतज़ार है. इन घरों में आज भी मातमी माहौल है.



गौरतलब है कि 13 मई को मुंडका की एक फैक्ट्री के 04 मंजिला बिल्डिंग के गोदाम में अचानक आग लग गयी थी. आग इतनी भीषण थी कि काफी लोग इस आग में फंस गए थे. लोगों के मुताबिक हादसे के समय सैकड़ों लोग बिल्डिंग में फंसे हुए थे. एक कंपनी का ख़ास कार्यक्रम भी इसमें उस समय चल रहा था. आग लगते ही वहां भगदड़ सी मच गई थी. लोग चाहकर भी बाहर नहीं निकल सके. क्योंकि इमारत में आने और जाने का एक ही रास्ता था. जो पूरी तरह आग में घिरा हुआ था.

प्रशासन के मुताबिक इस हादसे में महज 27 लोगों की मौत हुई थी. 58 लोगों को बचा लिया गया था. जबकि लोगों का कहना है कि कंपनी में काम करने वाली कई महिलाएं और पुरुष आज तक गायब हैं. उनका कोई अता-पता नहीं है. ऐसे में सवाल ये है कि आख़िर उनकी लाशें कहां गईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details