दिल्ली

delhi

सरकार ने कृषि कानून रद्द नहीं किए तो 26 जनवरी को किसान भी निकालेंगे परेड: चढूनी

By

Published : Jan 6, 2021, 10:08 PM IST

गुरनाम से चढूनी ने कहा है कि अगर अगली बातचीत में सरकार ने किसानों की मांगे नहीं मानी तो 26 जनवरी की परेड में किसान शामिल होंगे.

farmers-will-be-join-26-january-parade-if-government-does-not-cancel-agricultural-laws-says-chadhuni
कृषि कानून

नई दिल्ली/सिरसा: बुधवार को भारतीय किसान यूनियन अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी सिरसा जिले के गांव साहुवाला पहुंचे. इस दौरान वहां मौजूद किसानों ने उनका भव्य स्वागत किया. चढूनी ने किसानों के बीत पहुंच कर खुशी जाहिर की और उनकी हौंसला अवजाई करते हुए कहा कि तब तक हम पीछे नहीं हटेंगे जब तक सरकार कृषि कानूनों को रद्द नहीं कर देती.

सरकार ने कृषि कानून रद्द नहीं किए तो 26 जनवरी की परेड में किसान होंगे शामिल

गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि कृषि कानून के विरोध में किसान दिल्ली में आंदोलन कर रहे हैं और ये आंदोलन तब तक जारी रहेगा, जब तक सरकार कृषि कानून वापिस नहीं ले लेती. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार खुद को खुदा मान रही हैं जो इस आंदोलन के बदनाम होने या टूटने का इंतजार कर रही हैं.

चढूनी ने कहा कि मोदी सरकार इस बात पर अड़ी है कि हमने जो कानून बना दिया वो कभी वापिस नहीं होगा. उन्होंने कहा कि जिस देश की जनता सड़कों पर हो, उस राजा को नींद कैसे आ सकती है.

ये भी पढ़िए:फतेहाबाद पहुंचे किसान नेता गुरनाम चढूनी, आगे की रणनीति पर की गई चर्चा

चढूनी ने कहा कि सरकार के साथ हुई अब तक की बताचीत में किसी भी बात पर सहमति नहीं बनी हैं. अब किसान 26 जनवरी की परेड में शामिल होंगे और उससे पहले कई तरह के प्रदर्शन भी किए जाएंगे.

सिरसा जिले के गांव साहुवाला में किसानों से मुलाकात के बाद चढूनी खुईंया मलकाना टोल प्लाजा के लिए रवाना हो गओ. मीडिया से बातचीत में गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि करीब 7 से 8 दौर की बात हो चुकी है लेकिन सरकार जिद पकड़ के बैठी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details