दिल्ली

delhi

सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने आन बान शान से फहराया तिरंगा

By

Published : Aug 15, 2021, 5:32 PM IST

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर पूरे देश में जश्न मनाया जा रहा है. पिछले 11 महीनों से कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों ने सिंघु बॉर्डर पर तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाया.

independence-day-2021
सिंघु बॉर्डर पर देशभक्ति का रंग

नई दिल्ली :दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने धूमधाम से जश्न-ए-आजादी मनायी. आजादी की 75वीं वर्षगांठ को किसानों ने सिंघु बॉर्डर पर ही मनाया. कार्यक्रम की शुरुआत ध्वजारोहण कर की गई. इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम और झांकियां भी निकाली गईं.


आजादी की 75वीं वर्षगांठ पूरा देश बना रहा है. हर जगह अलग-अलग आयोजन किए जा रहे हैं. वहीं पिछले कई महीनों से आंदोलन पर बैठे किसानों ने भी सिंघु बॉर्डर पर आजादी की 75वीं वर्षगांठ को अपने अंदाज में मनाया. यहां किसानों ने झांकी निकाली और ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलाम किया. सिंघु बॉर्डर पर किसान अपनी मांगों को लेकर 11 महीने से बैठे हुए हैं. सर्दी गर्मी और बारिश सभी तरीके के मौसम झेल रहे हैं, लेकिन अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं.

सिंघु बॉर्डर पर देशभक्ति का रंग

स्वतंत्रता दिवस ही नहीं आंदोलन के इस लंबे समय में आने वाले सभी त्योहार किसानों ने सिंघु बॉर्डर पर ही मनाया. आज स्वतंत्रता दिवस भी किसान सिंघु बॉर्डर पर धूमधाम से मना रहे हैं. सुबह से ही कार्यक्रमों का दौर जारी है. कार्यक्रम की शुरुआत ध्वजारोहण के साथ की गई और उसके बाद से झांकियां भांगड़ा और अलग-अलग तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. किसान अपनी मांगों के लिए धरने पर बैठते हुए भी देश की आजादी के इस महा जश्न को उत्सुकता से मना रहे हैं.

ये भी पढ़ें-राकेश टिकैत की मासूम पोती बोली- दादा ! कृषि कानूनों को वापस कराकर ही घर आना

ये भी पढ़ें-गाजीपुर बॉर्डर पर देशभक्ति का रंग, किसानों ने फहराया तिरंगा

किसानों ने साफ कर दिया कि वे अपनी मांगों पर अड़े रहेंगे और बिना उनको मनवाए वापस नहीं जाएंगे. सांस्कृतिक, सामाजिक त्यौहार के साथ जश्न ए आजादी का त्योहार भी किसान धरना स्थल यानी सिंघु बॉर्डर पर ही मना रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details