दिल्ली

delhi

एस्कॉर्ट सर्विस देने के बहाने विदेशी नागरिकों से ठगी करने वाले कॉल सेंटर का भंडाफोड़

By

Published : Sep 25, 2022, 11:43 AM IST

Etv Bharat

दिल्ली के शाहदरा जिला की स्पेशल स्टाफ और साइबर थाना पुलिस की टीम ने फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है. इसके मालिक ने एक पोर्न वेबसाइट बना उस पर फर्जी पोर्न मॉडल्स की प्रोफाइल फोटो लगा कर एस्कॉर्ट सर्विस के बहाने विदेशी ग्राहकों से ठगी करता था.

नई दिल्ली: एस्कॉर्ट सर्विस के बहाने विदेशी नागरिकों से ठगी करने वाले फर्जी कॉल सेंटर का शाहदरा जिला की स्पेशल स्टाफ और साइबर थाना पुलिस की टीम ने भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने दिलशाद कॉलोनी इलाके में एक फ्लैट में चल रहे कॉल सेंटर में छापामार कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही मौके से नौ हार्ड डिस्क भी बरामद किया है.

डीसीपी आर साथिया सुंदरम ने बताया कि स्पेशल स्टाफ और साइबर थाने को सूचना मिली कि दिलशाद कॉलोनी मेन रोड मार्गनैनी चौक के पास एक फ्लैट में फर्जी कॉल सेंटर संचालित किया जा रहा है, जिसके मालिक ने एक पोर्न वेबसाइट बना उस पर फर्जी पोर्न मॉडल्स की प्रोफाइल फोटो लगा दी थी. एस्कॉर्ट सर्विस देने के बहाने ये लोग विदेशी ग्राहकों से ठगी कर रहे थे.

विदेशी नागरिकों से ठगी

इंस्पेक्टर विकास कुमार, आईसी स्पेशल स्टाफ के नेतृत्व में इंस्पेक्टर अश्वनी कुमार, इंस्पेक्टर अवधेश, एसआई विनीत, एसआई प्रशांत, एचसी दीपक, एचसी राजदीप, एचसी अमित चौधरी, एचसी अमित और एचसी विकास की एक टीम का गठन किया गया. इस टीम ने फर्जी कॉल सेंटर चल रहे फ्लैट में छापा मारकर वहां से रवि शेखर और उसके साथी तरुण, कृष्ण और सत्यम तोमर को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें:दिल्ली में स्पा सेंटर में चल रहा था देह व्यापार का धंधा, युवती सहित दो गिरफ्तार

आरोपियों से लगातार पूछताछ करने पर पता चला है कि अवैध कॉल सेंटर आरोपी व्यक्ति द्वारा पिछले 3-4 महीनों से चलाया जा रहा था. इस दौरान इन लोगो ने काफी विदेशी नागरिकों से लाखों रुपयों की ठगी कर ली थी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details