दिल्ली

delhi

निश्चय योजना के तहत भाजपा का हर कार्यकर्ता एक टीबी पेशेंट को लेगा गोद : दिनेश प्रताप सिंह

By

Published : Sep 20, 2022, 6:28 PM IST

दिल्ली बीजेपी प्रदेश के महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ यह निश्चय लिया है कि पार्टी का हर कार्यकर्ता टीवी के मरीजों की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहेगा. साथ ही सरकार की निश्चय योजना के तहत एक कार्यकर्ता एक टीबी पेशेंट को गोद लेगा और 6 महीने तक उसकी देखभाल करेगा.

बीजेपी के नेताओं ने अस्पताल के प्रांगण में पौधारोपण किया
बीजेपी के नेताओं ने अस्पताल के प्रांगण में पौधारोपण किया

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली के महरौली लाडो सराय में स्थित टीबी हॉस्पिटल में मंगलवार को बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अस्पताल में पौधरोपण किया. उन्होंने निश्चय लिया कि पीएम मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में निश्चय योजना के तहत हर एक कार्यकर्ता एक टीबी के मरीज को गोद लेगा और 6 महीने तक उसकी देखभाल करेगा, उसका इलाज कराएगा. इसके तहत काफी संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ता और नेता महरौली लाडो सराय स्थिति टीबी हॉस्पिटल पहुंचे, निश्चय पत्र लेकर उस पर हस्ताक्षर किए और एक टीबी के पेशेंट को गोद लिया.

निश्चय योजना के तहत दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने 5 लोगों को गोद लिया है, जिनका वह 6 महीने तक इलाज कराएंगे. कार्यक्रम में दिल्ली प्रदेश बीजेपी महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह, महरौली के जिला अध्यक्ष जगमोहन मेहलावत के साथ बीजेपी के तमाम कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे. सभी ने अस्पताल में निश्चय पत्र पर हस्ताक्षर किया और उस पर एक-एक टीबी के पेशेंट को गोद लिया.

ये भी पढ़ें : पटपड़गंज वार्ड में निगम ने लगाया कंपैक्टर, ढलाव घर की गंदगी से मिलेगी मुक्ति


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नरेंद्र कुमार दीवान ने बताया कि लोगों से निश्चय मित्र बनकर टीबी के खिलाफ जंग को मजबूती देने का आह्वान किया जा रहा है. आज भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी यहां आए. उन्हें खुशी है कि सभी ने एक-एक पेशेंट को गोद लेने का निश्चय किया है.

उन्होंने कहा कि जिस तरह देश ने सम्मिलित प्रयासों से पोलियो और कोरोना के खिलाफ जंग जीता है, उसी प्रकार टीबी के खिलाफ जंग जीतने के लिए सम्मिलित प्रयास किया जाना जरूरी है. बताया कि वर्ष 2025 तक देश को टीबी मुक्त करने का लक्ष्य है.

वहीं, इस मौके पर दिल्ली बीजेपी प्रदेश के महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि यह महरौली का ही नहीं पूरी दिल्ली का प्रसिद्ध टीबी हॉस्पिटल है. पीएम नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में सेवा सप्ताह पखवाड़ा मनाया जा रहा है. पार्टी के कार्यकर्ता हर एक व्यक्ति की सेवा में लगे हैं. आज उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ यह निश्चय लिया है कि पार्टी का हर कार्यकर्ता टीवी के मरीजों की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहेगा. साथ ही सरकार की निश्चय योजना के तहत एक कार्यकर्ता एक टीबी पेशेंट को गोद लेगा और 6 महीने तक उसकी देखभाल करेगा.

देश के प्रधानमंत्री मोदी जी ने टीबी मुक्त भारत अभियान लांच किया था, इस अभियान को जन-आंदोलन बनाने के लिए निश्चय मित्र योजना की भी शुरुआत की गई है. इसी के तहत आज हम लोग महरौली स्थित टीबी हॉस्पिटल में आए हैं. यहां सेवा सप्ताह पखवाड़े के तहत अस्पताल के डॉक्टरों से मुलाकात की और निश्चय योजना के तहत टीबी पेशेंट को गोद लिया जा रहा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details