दिल्ली

delhi

हौज खास विलेज पार्किंग में धूल फांक रहीं इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग मशीनें

By

Published : Dec 31, 2021, 8:08 PM IST

electric-vehicle-charging-machines-in-hauz-khas-village-parking-lot-are-abandoned

दिल्ली के हौज ख़ास इलाके में दो साल पहले लाखों की लागत से लगाई गई इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग मशीनें धूल फांक रही हैं. रख-रखाव के अभाव में मशीनों के आसपास घास और झाड़ियां उग आई हैं.

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के हौज खास विलेज में पार्किंग एरिया में दो साल पहले लगाई गई इलेक्ट्रिक चार्जिंग मशीनें धूल फांक रही हैं. MCD ने लाखों की लागत वाली इन फास्ट चार्जिंग मशीनों को दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए लगवाया था. लेकिन रख-रखाव और देखभाल ठीक से न होने की वजह से ये मशीनें बेकार हो गई हैं.

दो साल ये इन मशीनों का कोई पुरसाने हाल नहीं है. हालत ये हो गई है कि इंपोर्टेड मशीनों के कल-पुर्जों में ज़ंग लग गई है. इन पर धूल की मोटी परत जम गई है और आसपास घास और झाड़ियां उग आई हैं.

हौज खास विलेज पार्किंग में धूल फांक रहीं इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग मशीनें

इसको लेकर स्थानीय निगम पार्षद राधिका अबरोड का कहना है कि यह उन्होंने अपने प्रयास से लगवाए थे, लेकिन कर्मचारियों की कमी के चलते चालू नहीं किए जा सके. उनका कहना है कि नए साल पर यह मशीनें चालू कर दी जाएंगी. मशीनों की देखभाल में लापरवाही के सवाल को उन्होंने टाल दिया.

हौज खास विलेज पार्किंग में 5 इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग मशीनें दो साल से धूल फांक रही हैं

आसपास उगी घास के लिए उन्होंने PWD और DDA को जिम्मेदार ठहरा दिया. उनका कहना है कि जब भी MCD कर्मचारी सफाई करने यहां आते हैं. उनका चालान कर दिया जाता है, लेकिन अब तक कितनी बार सफाई कराई गई. वह ये नहीं बता सकीं.

हौज खास विलेज पार्किंग में 5 इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग मशीनें दो साल से धूल फांक रही हैं

इसे भी पढ़ें :तिलक नगर में नहीं शुरू हुआ चार्जिंग स्टेशन

स्थानीय निगम पार्षद राधिका अबरोड का यह भी कहना है कि MCD लगातार काम कर रही है, लेकिन दिल्ली सरकार की नाकामियों की वजह से MCD के कुछ कार्यों पर रोक लगी हुई है.


  • ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details