दिल्ली

delhi

AIIMS में वैकल्पिक सर्जरी और मरीजों की भर्ती प्रक्रिया फिर से शुरू

By

Published : Feb 4, 2022, 8:36 PM IST

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले घटने के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में रूटीन मरीजों की भर्ती प्रक्रिया दोबारा शुरू कर दी गई है. कोरोना के मामले बढ़ने के बाद एम्स में ओपीडी सेवाओं पर भी रोक लगा दी गई थी.

elective-surgery-and-patient-recruitment-process-resumed-in-aiims
elective-surgery-and-patient-recruitment-process-resumed-in-aiims

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले घटने के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में रूटीन मरीजों की भर्ती प्रक्रिया दोबारा शुरू कर दी गई है. मेडिकल सुपरिन्टेन्डेन्ट डॉक्टर डीके शर्मा ने एक आदेश में कहा है कि अस्पताल में कोविड मरीजों के भर्ती होने की कम जरूरत को देखते हुए सामान्य वार्डों के साथ-साथ निजी वार्डों में वैकल्पिक सर्जरी के साथ ही भर्ती होने वाले मरीजों के लिए सभी सेवाएं तत्काल प्रभाव से फिर से शुरू की जाएं.


AIIMS ने यह फैसला ऐसे वक्त में लिया है जब दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कई प्रतिबंधों में ढील की घोषणा की है. एम्स के इस एलान से अस्पताल में इलाज करा रहे मरीजों को काफी राहत मिलेगी. सफदरजंग अस्पताल और आरएमएल अस्पताल में भी ओपीडी सेवा और रूटीन सर्जरी बहाल कर दी गई है. इस संबंध में सोमवार को सफदरजंग अस्पताल और आरएमएल अस्पताल प्रशासन ने आदेश जारी किए थे.

AIIMS में वैकल्पिक सर्जरी और मरीजों की भर्ती प्रक्रिया फिर से शुरू

इसे भी पढ़ें : AIIMS के डायरेक्टर ने गणतंत्र दिवस पर मेगा ब्लड डोनेशन की घोषणा की

कोरोना के मामले बढ़ने के बाद एम्स में ओपीडी सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी. बीते महीने सभी स्पेशियलिटी क्लीनिकों को बंद कर दिया गया था. AIIMS ने कहा था कि फॉलोअप मरीजों को केवल फॉलोअप अपॉइंटमेंट स्लॉट में ही रजिस्टर्ड किया जाएगा. एम्स की तरफ से यह भी कहा गया था कि सभी रूटीन मरीजों की भर्ती और गैर जरूरी सर्जरी कुछ समय के लिए बंद किया जाएगा. जिसके बाद गैर जरूरी सर्जरी बंद कर दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details