दिल्ली

delhi

द्वारका साउथ पुलिस ने रंगदारी मांगने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़

By

Published : Aug 27, 2020, 4:28 PM IST

रंगदारी मांगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर द्वारका साउथ थाने की पुलिस टीम ने पांच शातिरों को गिरफ्तार किया है.

Dwarka South police busted gang demanding extortion in delhi
द्वारका साउथ पुलिस

नई दिल्ली:धमकी देकर लोगों से रंगदारी मांगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर द्वारका साउथ थाने की पुलिस टीम ने पांच शातिरों को गिरफ्तार किया है. जो रंगदारी का यह धंधा मंडोली जेल से चला रहे थे. इस मामले में पुलिस ने गैंग के किंगपिन को भी गिरफ्त में लिया है. जिनके पास से तीन मोबाइल फोन सिम बरामद हुई.

पुलिस ने रंगदारी मांगने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़



22 अगस्त को द्वारका साउथ थाने को मिली थी सूचना
द्वारका डीसीपी एंटो अल्फोंस ने बताया कि 22 अगस्त को द्वारका साउथ थाने को सूचना मिली थी. जिसमें एक व्यक्ति ने बताया की उसे रंगदारी के लिए धमकी भरे व्हाट्सएप कॉल और मैसेजे से आ रहे हैं. जिसमें धमकाने वाला अपने आपको नंदू गैंग का सदस्य बताकर 10 लाख कि रंगदारी मांग रहा है. मामले को गंभीरता से लेते हुए द्वारका एसीपी राजेंद्र सिंह की देखरेख में द्वारका साउथ एसएचओ रामनिवास, सब इंस्पेक्टर विकास यादव, महेंद्र, सुरेश कुमार, एएसआई मुरली, हेड कांस्टेबल संजय योगेश कांस्टेबल जितेंद्र , गाजे सिंह और कांस्टेबल विक्रम की टीम को लगाया गया. जिससे व्हाट्सअप कॉल करने वाले का जल्द से जल्द पता लगाया जा सके.


पुलिस ने पीड़ित से नंबर लेकर जब उसकी डिटेल निकाली तो वह नंबर जगमोहन नाम के व्यक्ति पर रजिस्टर्ड निकला. जिसके बाद पुलिस ने रेड मारकर उसे पकड़ लिया. उसने बताया की उसने चार सिम अपने चचेरे भाई प्रमोद के कहने पर ली थी. जगमोहन कि निशानदेही पर फिर पुलिस ने प्रमोद को पकड़ा. जिसमें प्रमोद ने पुलिस को बताया की जब वह जेल में था तो उसकी मुलाकात किसी हनी राजपाल से हुई थी, जो मर्डर के मामले में मंडोली जेल के अंदर बंद था. उसी के कहने पर उसने 10 सिम कार्ड खरीद कर मंडोली जेल के हेड वार्डर राजेंद्र के जरिए जेल के अंदर पहुंचाई.

जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में हेड वार्डर राजेंद्र को भी गिरफ्तार कर लिया. और उसकी निशानदेही पर जेल के अंदर से रंगदारी मांगने का धंधा चलाने वाले हनी राजपाल और गैंग के मास्टरमाइंड विकास को भी गिरफ्तार कर ले आया. पूछताछ में पता चला कि यह गैंग रंगदारी मांगने के लिए लोगों को उनकी जान की धमकी देकर मोटी की डिमांड करता था.

नंदू गैंग का एक्टिव मेंबर है, गैंग का मास्टरमाइंड
गैंग का मास्टरमाइंड विकास उर्फ पीके है, जो अभी भी नंदू गैंग का एक्टिव मेंबर है. इस गैंग में विकास उर्फ पीके के अलावा हनी राजपाल, जेल वार्डन राजेंद्र, प्रमोद और जगमोहन शामिल थे. पुलिस के अनुसार किंगपिन विकास उर्फ पीके पर हत्या, हत्या की कोशिश, लूटपाट, रंगदारी, आर्म्स एक्ट आदि के 17 मामले दिल्ली और हरियाणा में दर्ज है और यह मंडोली जेल में बन्द था.


ABOUT THE AUTHOR

...view details