दिल्ली

delhi

गांधी जयंती पर DPS आरके पुरम और रोटरी क्लब ने निकाली साइकिल रैली

By

Published : Oct 2, 2022, 8:29 PM IST

रोटरी क्लब और डीपीएस आरके पुरम (DPS RK Puram) ने गांधी जयंती पर रविवार को साइकिल रैली निकाली. रैली डीपीएस आरके पुरम से पुलिस राष्ट्रीय स्मारक तक 14 किलोमीटर निकली. लोगों को जागरूक करना साइकिल रैली का मकसद था.

साइकिल रैली
साइकिल रैली

नई दिल्ली : महात्मा गांधी की जयंती पर रविवार को रोटरी क्लब और डीपीएस आरके पुरम (DPS RK Puram) की तरफ से साइकिल रैली का आयोजन किया गया. साइकिल रैलीको एजुकेशन डायरेक्टर हिमांशु गुप्ता, आरके पुरम डीपीएस की प्रधानाचार्य पद्मा श्रीनिवासन, नरेश मिगलानी और रोटरी क्लब के वाइस प्रेसिडेंट अशोक कंटूर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

रैली ने डीपीएस आरके पुरम से पुलिस राष्ट्रीय स्मारक तक 14 किलोमीटर की दूरी तय की. लोगों को जागरूक करना साइकिल रैली का मकसद था. शुरुआत में नुक्कड़ नाटक के साथ हुई. नाटक के माध्यम से आज के दौर में गांधीवाद सिद्धांतों और प्रासंगिकता को दर्शाया गया.

ये भी देखें : दिल्ली में साइकिल रैली निकालकर डॉक्टरों ने दिया स्वस्थ रहने और पर्यावरण संरक्षण का संदेश

दिल्ली के एजुकेशन डायरेक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि दिल्ली के आरके पुरम, डीपीएस से 14 किलोमीटर रैली की साइकिल रैली निकाली जा रही है, जिसमें करीब 400 साइकिलिस्ट ने भागीदारी की है. भारत को पोलियो मुक्त बनाने को लेकर यह जागरुकता रैली निकाली जा रही है.

साइकिल रैली
रोटरी क्लब के चेयरमैन अशोक कपूर ने बताया कि रोटरी क्लब का गठन 1950 में हुआ था. रोटरी क्लब ने सभी कम्युनिटीज के लिए काम किया है. देश भर में समय-समय पर जागरुकता अभियान चलाए जाते हैं. खुशी की बात है कि हमारा देश पोलियो से मुक्त हो चुका है. कुछ ऐसे देश भी हैं जहां अभी भी पोलियो है, वहां भी अगर जागरुकता लाई जाए तो यह बीमारी खत्म हो सकती है. इस साइकिल रैली का आयोजन हम डीपीएस आरके पुरम के साथ मिलकर कर रहे हैं, जिसमें 400 साइकिलिस्ट भाग ले रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details