दिल्ली

delhi

कोविड-19: राज्य स्कूल खेल प्रतियोगिता अगले आदेश तक स्थगित

By

Published : Jan 4, 2022, 10:41 PM IST

पांच जनवरी से विभिन्न खेलों की प्रतियोगिता का आयोजन होना था. कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिसे अब अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

directorate-of-education-postponed-the-state-school-sports-competition-till-further-orders
directorate-of-education-postponed-the-state-school-sports-competition-till-further-orders

नई दिल्ली:दिल्ली में कोविड-19 के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने राज्य स्कूल खेल 2021-22 प्रतियोगिता को स्थगित कर दिया है. इस संबंध में शिक्षा निदेशालय के खेल शाखा की ओर से सर्कुलर जारी कर दिया गया है. बता दें कि 5 जनवरी से विभिन्न खेलों की प्रतियोगिता आयोजन होनी थी. जिससे अब अगले आदेश तक के लिए बढ़ते कोविड-19 के मामलों को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है.

पढ़ें:दिल्ली के निजी अस्पतालों के 40 फ़ीसदी बेड कोरोना मरीजों के लिए होंगे आरक्षित

वहीं खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सरकार नगद प्रोत्साहन राशि देगी. इस संबंध में शिक्षा निदेशालय के द्वारा एक सर्कुलर जारी किया गया है. जारी किए गए सर्कुलर के मुताबिक राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाड़ी नकद प्रोत्साहन राशि के लिए योग्य होंगे. बता दें कि वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए यह आवेदन मांगे गए हैं. आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 जनवरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details