दिल्ली

delhi

दिल्ली का मौसम हुआ सुहावना, दिन भर छाए रहे बादल और कई जगहों पर हुई बारिश

By

Published : Oct 7, 2022, 12:56 PM IST

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग यानी (India Meteorological Department ) इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट की ओर से शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली का अधिकतम तापमान 29 से 32 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. दिल्ली के तापमान में 4 से 6 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है.

दिल्ली का मौसम हुआ सुहावना
दिल्ली का मौसम हुआ सुहावना

नई दिल्ली : भारतीय मौसम विज्ञान विभाग यानी इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट की ओर से जारी की गई रिपोर्ट में शुक्रवार की सुबह 8.30 बजे राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान सफदरजंग के क्षेत्र में 21.8 ,पालम में 22, लोधी रोड में 19.6, रिज में 19.1 ओर आया नगर में 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 29 से 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है. वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते दिल्ली के तापमान में लगभग 4 से 6 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है. दिल्ली का मौसम सुहावना हो गया है. दिन भर बादल छाए रहे और कई जगहों पर बारिश हुई.

ये भी पढ़ें :-दिल्ली का मौसम हुआ खुशनुमा, आसमान में छाए हैं बादल



हफ्ते की शुरुआत से ही मौसम में बदलाव : देश की राजधानी दिल्ली के अंदर तापमान में इस हफ्ते की शुरुआत के साथ ही एक बार फिर बदलाव देखा जा रहा है. इसके पीछे एक बड़ी वजह वेस्टर्न डिस्टरबेंस को माना जा रहा है. राजधानी दिल्ली के तापमान में भी लगभग 4 से 6 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है. पिछला पूरा हफ्ता जहां बढ़ी हुई उमस के स्तर के चलते लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा था.

सुबह से ही हो रही बूंदा-बांदी :आज सुबह से ही राजधानी दिल्ली का मौसम सुहावना बना हुआ है. मौसम विभाग की मानें तो आज पूरे दिन भर दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहेंगे, साथ ही कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना भी बनी हुई है. इस बीच उत्तरी दिल्ली के कुछ इलाकों में सुबह से ही बूंदा-बांदी हो रही थी और आसमान में बादल छाए हुए थे.


ये भी पढ़ें :- फिर बदला दिल्ली मौसम, लोगों को गर्मी से मिली राहत

ABOUT THE AUTHOR

...view details