दिल्ली

delhi

दिल्ली महिला कांग्रेस ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के बयान के विरोध में किया प्रदर्शन

By

Published : Mar 19, 2021, 6:47 PM IST

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के रिप्ड जींस पर बयान को लेकर को दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस ने कनॉट प्लेस में प्रदर्शन किया. दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अमृता धवन ने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए.

protests
प्रदर्शन

नई दिल्ली: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के रिप्ड जींस पर बयान के बाद से ही विपक्षी पार्टियों के निशाने पर हैं. शुक्रवार को दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अमृता धवन के नेतृत्व में महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने रिप्ड जींस पहन कर कनॉट प्लेस के इनर सर्कल में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अमृता धवन ने कहा कि इस बयान के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए.

दिल्ली महिला कांग्रेस ने किया प्रदर्शन


'पद से इस्तीफा दें मुख्यमंत्री'

दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अमृता धवन ने कहा कि ऐसे बयान के बाद मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए. बीजेपी, तो वैसे भी मुख्यमंत्री बदलने के लिए जानी जाती है. वैसे भी वह नए नए मुख्यमंत्री बने हैं.

'होनी चाहिए कानूनी कार्रवाई'

अमृता धवन ने बताया कि जिस तरह से मुख्यमंत्री ने इस पूरी घटना का चित्रण किया है. उसके लिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने खुद कहा कि पहले उन्होंने लड़की को नीचे देखा, फिर ऊपर देखा, जिसे स्टॉकिंग कहते हैं. यह कानूनन अपराध है, तो ऐसे में मुख्यमंत्री के खिलाफ पहले कानूनी कार्रवाई भी होनी चाहिए.

'दर्शाता है संकीर्ण मानसिकता'

प्रदर्शन कर रही महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता शिल्पा धवन ने बताया कि मुख्यमंत्री के बयान से यह साफ झलकता है कि उनकी मानसिकता कैसी है.वह कपड़ो से लड़की के संस्कारों की तुलना कर रहे हैं.मेरी 5 साल की बेटी है और वह भी प्रदर्शन में शामिल है ताकि वह यह जान सके कि बड़े होने के बाद लोग कपड़ों से संस्कार को परखते हैं. मैं मुख्यमंत्री से यह पूछना चाहती हूं कि देश में 2 साल की बच्चियों से भी बलात्कार होते हैं क्या उन्होंने भी छोटे कपड़े पहने होते हैं.मुख्यमंत्री का ऐसा बयान उनकी संकीर्ण मानसिकता को दर्शाता है.


ये भी पढेंः3 फुट के अजीम को आया ढाई फुट की रेहाना का रिश्ता

ABOUT THE AUTHOR

...view details