दिल्ली

delhi

आज न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में चलेगा बुलडोजर, पढ़ें नौ बजे तक की दस बड़ी खबरें

By

Published : May 10, 2022, 9:02 AM IST

Top Ten News

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें नौ बजे तक की बड़ी खबरें..

  • अवैध अतिक्रमण के खिलाफ जारी रहेगी निगम की कार्रवाई, आज न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में चलेगा बुलडोजर

दिल्ली नगर निगम के द्वारा लगातार राजधानी के विभिन्न इलाकों में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ की कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में आज दिल्ली से न्यू फ्रैंड्स कॉलोनी में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

  • आदेश गुप्ता का दिल्ली पुलिस और निगम कमिश्नर को पत्र, सरकारी काम में बाधा डालने वालों पर कार्यवाई की मांग

शाहीन बाग में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सोमवार को दिन भर हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा. बुलडोजर के आगे कांग्रेस नेताओं ने लेटकर प्रदर्शन किया तो वहीं आप विधायक औरा पार्षद ने भी विरोध कर निगम के काम में बाधा डाला. इसी को लेकर दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस और निगम कमिश्नर को ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पत्र लिखा है.

  • अवैध मांस की दुकानों के खिलाफ निगम की कार्रवाई, 17 अवैध दुकानें सील

देश की राजधानी दिल्ली में सियासी माहौल पूरी तरीके से गरमाया हुआ है. जहां एक तरफ निगम अवैध अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ नॉर्थ एमसीडी के द्वारा उत्तरी दिल्ली के क्षेत्र में अवैध रूप से चल रही मीट की दुकानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर उन्हें सील किया जा रहा है. यह सभी दुकानें वे दुकानें हैं जहां बड़े स्तर पर नियमों का उल्लंघन हो रहा था.

  • कोरोना से मौत का दिल्ली में बढ़ा आंकड़ा, 24 घंटे में तीन मरीजों ने गंवाई जान

दिल्ली में कोरोना के आंकड़ों में सोमवार को कमी देखने को मिली, लेकिन मौत के बढ़ते आंकड़ों ने चिंता बढ़ा दी है. बीते चौबीस घंटे में यहां तीन मरीजों ने दम तोड़ा है. इसके अलावा राजधानी में 799 नए कोरोना मरीज भी मिले हैं.

  • श्रीलंका संकट : सत्तारूढ़ दल के सांसद सहित तीन की मौत, राजपक्षे के घर में लगाई आग

श्रीलंका में फिर से स्थिति बिगड़ गई है. सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों ने देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के पैतृक आवास में आग लगा दी. सांसद सहित तीन लोग मारे गए हैं. जगह-जगह सरकार के कई दफ्तरों और समर्थकों पर हमले हो रहे हैं.

  • नागपुर रेलवे स्टेशन के पास 54 जिलेटिन की छड़ और डेटोनेटर वाला बैग मिला

नागपुर रेलवे स्टेशन (Nagpur railway station) के मेन गेट के बाहर जिलेटिन की 54 छड़ों (54 gelatin sticks ) और एक डेटोनेटर (detonator) से भरा बैग मिला.

  • पंजाब : मोहाली इंटेलिजेंस ऑफिस में ब्लास्ट, आसपास के इलाके की घेराबंदी की गई

मोहाली के सोहाना में इंटेलिजेंस ब्यूरो की बिल्डिंग में एक धमाका हुआ है. आशंका जताई जा रही है कि यह धमाका रॉकेट जैसी चीज के टकराने के बाद हुआ है. पुलिस का कहना है कि यह एक छोटा धमाका था. घटना की जांच जारी है. पंजाब सीएम भगवंत मान ने भी धमाके की रिपोर्ट मांगी है.

  • अल्पसंख्यकों को अधिसूचित करने का निर्णय राज्यों, हितधारकों से चर्चा के बाद लिया जाएगा : केंद्र

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केंद्र सरकार को अल्पसंख्यकों की पहचान के लिए दिशानिर्देश तैयार करने के निर्देश दिए थे. केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में जानकारी दी है कि अल्पसंख्यकों को अधिसूचित करने का अधिकार केंद्र सरकार के पास है और इस संबंध में कोई भी निर्णय राज्यों और अन्य हितधारकों के साथ चर्चा के बाद लिया जाएगा.

  • IPL 2022: आज प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए भिड़ेंगे गुजरात और लखनऊ

आईपीएल 2022 में आज यानी 10 मई को 57वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच होगा. यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. मैच का टॉस शाम 7 बजे होगा. दोनों टीमों की नजरें प्लेऑफ में जगह पक्की करने पर होंगी.

  • Horoscope Today 10 may 2022 राशिफल: कर्क, मकर कुंभ वालों को मिलेगा किस्मत का साथ

कैसा रहेगा आपका पूरा दिन ? पढ़ाई, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ग्रहदशा ? क्या वैवाहिक जीवन में क्लेश से मिलेगी निजात ? पढ़ाई में बच्चों का मन नहीं लग रहा, क्या करें उपाय ? क्या आने वाले समय में विदेश यात्रा करने का मिलेगा मौका? जीवनसाथी के साथ कैसा बीतेगा आज का दिन ? ऐसे तमाम सवालों के जवाब जानने के लिए ईटीवी भारत पर पढ़ें, आज का राशिफल.

ABOUT THE AUTHOR

...view details