दिल्ली

delhi

यूक्रेन में बमबारी से एक भारतीय छात्र की मौत, पढ़ें पांच बजे तक की बड़ी खबरें

By

Published : Mar 1, 2022, 4:57 PM IST

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें पांच बजे तक की दस बड़ी खबरें

पांच बजे तक की दस बड़ी खबरें
पांच बजे तक की दस बड़ी खबरें

  • रूस-यूक्रेन संकट : बमबारी की चपेट में आने से एक भारतीय छात्र की मौत

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का भीषण असर अब दिखने लगा है. दोनों देशों के बीच हुई बमबारी में कर्नाटक के हावेरी जिले के रहने वाले एक भारतीय छात्र की भी मौत हो गई है. विदेश मंत्रालय ने इसकी पुष्टि कर दी है. छात्र की पहचान नवीन ज्ञानगौदर के रूप में हुई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यूक्रेन के खारकीव में भारतीय छात्र की मौत पर दुख जताया और कहा कि भारत सरकार को छात्रों की सुरक्षित निकासी के लिए एक रणनीतिक योजना की आवश्यकता है.

  • यूक्रेन का आरोप-रूस ने इस्तेमाल किया वैक्यूम बम, जानिए कितना खतरनाक है

यूक्रेन की राजदूत ओकसाना मार्कारोवा ने मंगलवार को आरोप लगाया है कि रूस ने फादर ऑफ ऑल बॉम्ब वैक्यूम बम (vacuum-bomb) का इस्तेमाल किया है. जानिए कितना खतरनाक है ये बम. पढ़ें पूरी खबर.

  • दिल्ली सरकार ने कृषि कानूनों के खिलाफ हुए आंदोलन के दौरान दर्ज 17 मामले वापस लेने की मंजूरी दी

इसमें लगभग 200-300 प्रदर्शनकारियों और 25 ट्रैक्टरों के लाहौरी गेट के जरिये लाल किले पहुंचने का मामला भी शामिल है, जिसके चलते टिकट काउंटरों और सुरक्षा जांच उपकरणों को नुकसान हुआ था.

  • यूक्रेन संकट: भारतीयों को आज ही कीव छोड़ने की सलाह, निकासी अभियान में शामिल हो सकती है वायुसेना

यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने मंगलवार को अपने नागरिकों को रूस-यूक्रेन संघर्ष के कारण बिगड़ती सुरक्षा स्थिति के बीच राजधानी कीव को आज ही छोड़ने की सलाह दी है. दूतावास ने कहा कि जो भी साधन मिलता है उसकी सहायता से किसी भी हाल में आज ही कीव छोड़ दें. इस बीच, प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय वायुसेना से यूक्रेन से निकासी अभियान में शामिल होने को कहा है.

  • आठ घंटे की होगी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी, पुलिस ने लांच किया ई-चिट्ठा

पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि उन्होंने यहां महसूस किया कि पुलिसकर्मी लंबी-लंबी ड्यूटी करते हैं. ऐसे में वह क्वालिटी वर्क नहीं कर सकते हैं. यही वजह है कि उन्होंने सबसे पहले थाने में पीसीआर को जोड़कर वहां पर पुलिसकर्मियों की संख्या को बढ़ाया. लॉ एंड ऑर्डर और इन्वेस्टिगेशन को थाने में अलग किया.

  • जेएनयू एसएफआई ने हॉस्टल सुविधा सहित कई मांग को लेकर प्रदर्शन किया

प्रदर्शन कर रहे एक छात्र ने कहा कि वह विश्वविद्यालय प्रशासन से 2021 बैच के छात्रों के लिए तत्काल दस्तावेज सत्यापन और छात्रावास की व्यवस्था की मांग कर रहे हैं. इसके अलावा कहा कि छात्रावास के नवीनीकरण की भी मांग की गई है.

  • महाशिवरात्रि पर जनसैलाब, दूधेश्वर नाथ में पूजा करने के लिए लगी दो किलोमीटर लंबी कतार

गाज़ियाबाद के दूधेश्वरनाथ मंदिर में बाबा भोलेनाथ के दर्शन पाने के लिए भक्तों में गजब का उत्साह था. महाशिवरात्रि के मौके पर मंदिर के बाहर रात 12 बजे से ही भक्तों की कतार लगना शुरू हो गई थी. 'हर हर महादेव', 'बम भोले' के जयकारे से मंदिर परिसर गुंजायमान था. मंदिर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात थे.

  • डीयू शिक्षक से तय किया आईपीएस का सफर, बनी मध्य जिला की पहली महिला डीसीपी

ईटीवी भारत से खास बातचीत में महिला आईपीएस अधिकारी श्वेता चौहान अपने चुनौतीपूर्ण पेशे के बारे में बताया, साथ ही डीयू में इंग्लिश लिटरेचर से लेकर आईपीएस अधिकारी बनने तक के अपने सफर के अनुभव को भी हमसे साझा किया.

  • सत्या नडेला के 26 साल के बेटे जैन नडेला की मौत, कंपनी ने दी जानकारी

कंपनी ने कर्मचारियों को ईमेल के जरिए इसकी सूचना दी है. सॉफ्टवेयर कंपनी ने एक ईमेल के जरिए अपने एग्जीक्यूटिव स्टाफ को बताया कि जैन का निधन हो गया है. इस संदेश में एग्जीक्यूटिव्स से उनके परिवार के लिए प्रार्थना करने के लिए कहा गया है.

  • दिल्ली में शराब पर अब नहीं मिलेगा डिस्काउंट, जारी हुआ आदेश

राजधानी दिल्ली में अब शराब पर डिस्काउंट नहीं मिलेगा. इसके लिए दिल्ली सरकार ने आदेश जारी कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details