दिल्ली

delhi

दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी से राहत की अभी उम्मीद नहीं, पढ़ें 11 बजे की बड़ी खबरें

By

Published : Apr 27, 2022, 11:08 AM IST

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें सुबह ग्यारह बजे तक की दस बड़ी खबरें..

Top Ten News 11AM
ग्यारह बजे तक की दस बड़ी खबरें

  • सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक बस टेंडर : डीजल बसों के बराबर परिचालन लागत

कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (सीईएसएल) पांच शहरों, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु और सूरत के लिए 5,450 इलेक्ट्रिक बसों के अधिग्रहण की निविदा निकाली है, जो विश्व स्तर पर इलेक्ट्रिक बसों की खरीद के लिए निकाली गई निविदा में अब तक की सबसे बड़ी निविदा है.

  • कोविड-19 : देश में एक दिन में 2,927 नए मामले सामने आए, 32 की मौत

देश में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या बढ़ कर 4,30,65,496 पर पहुंच गयी. वहीं, एक दिन में कोरोना के 2,927 नए मामले सामने आये हैं. कोविड से संक्रमित 32 और मरीजों की मौत हो जाने से कुल मृतक संख्या बढ़कर 5,23,654 हो गयी है.

  • भारत के जंगलों मे लगी आग से सोलर पावर उत्पादन प्रभावित

भारत के जंगलों में लगी आग के कारण न केवल वन संपदा, वन्य जीव और मानव बल्कि सौर ऊर्जा उत्पादन भी प्रभावित हो रही है. आग के कारण उत्पन्न होने वाले एरोसोल और धुएं फोटोवोल्टिक सेल की क्षमता को प्रभावित करती है जो सूर्य के प्रकाश को सोलर उर्जा में परिवर्तित करते हैं.

  • चिराग दिल्ली में स्क्रैप गोदाम में लगी भीषण आग, सारा सामान जलकर खाक

राजधानी दिल्ली में गर्मी बढ़ने के साथ ही आगजनी की घटनाएं बढ़ रही हैं. इसी क्रम में चिराग दिल्ली के स्वामी नगर में कार स्क्रैप के गोदाम में अचानक आग गई. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 12 गाड़ियां ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

  • मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट, 28 से 30 अप्रैल तक लू चलने के आसार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के ज्यादा तर राज्यों में भीषण गर्मी जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से लोगों को अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. वहीं 28 से 30 अप्रैल तक लू के आसार के चलते मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है.

  • गाजियाबाद में प्रदूषण का कहर बरक़रार, रेड जोन में वसुंधरा का AQI

दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. गाजियाबाद में एयर क्वालिटी इंडेक्स खराब श्रेणी में दर्ज किया गया गया है. गाजियाबाद का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 247 दर्ज किया गया है.

  • Lockdown में की जमकर पढ़ाई तो Unlock में मिली सफलता, ISRO में चयनित हुईं अर्चना बिष्ट

गाजियाबाद की रहने वाली अर्चना बिष्ट ने केवल गाजियाबाद ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है. अर्चना बिष्ट का इसरो में चयन हो गया है.

  • भारत में महंगाई का कारण तेल की ऊंची कीमतें, मौद्रिक सख्ती आवश्यक : आईएमएफ

आईएमएफ के एशिया और प्रशांत विभाग के कार्यवाहक निदेशक ऐनी-मैरी गुल्डे-वुल्फ ने कहा कि रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण तेल की कीमतों में वृद्धि से भारतीय मुद्रास्फीति में बढ़ोतरी हुई है. इसके लिए मौद्रिक नीति में सख्ती और विकास क्षमता में सुधार के लिए संरचनात्मक कमजोरियों को दूर करने की आवश्यकता है.

  • IPL 2022: आज गुजरात और हैदराबाद के बीच तेज गेंदबाजों की होगी जंग

आईपीएल 2022 के लीग मुकाबले में बुधवार (27 अप्रैल) को सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला होगा. यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 7:30 बजे से खेला जाएगा. मैच के लिए टॉस 7 बजे होगा. दोनों के बीच रोमांचक जंग देखने को मिलेगी. दोनों ही टीमों में तेज गेंदबाज जबरदस्त फॉर्म में हैं.

  • तमिलनाडु : रथयात्रा के दौरान हादसे में 11 श्रद्धालुओं की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

तमिलनाडु के तंजावुर में मंदिर की रथयात्रा के दौरान बड़ा हादसा हो गया है. रथ के हाईटेंशन ट्रांसमिशन लाइन के संपर्क में आने से 11 श्रद्धालुओं की मौत हो गई. पीएम मोदी ने हादसे में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और जान गंवाने वाले लोगों के परिवार वालों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details