दिल्ली

delhi

गोगी हत्याकांड में पकड़े गए टिल्लू के दो करीबी, मंडोली जेल से रची गई साजिश

By

Published : Sep 26, 2021, 6:37 AM IST

delhi police special cell arrested two persons in Gogi murder case

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में कुख्यात बदमाश गोगी की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि इस हत्याकांड की साजिश मंडोली जेल से रची गई थी.

नई दिल्ली:रोहिणी कोर्ट में हुई कुख्यात बदमाश जितेंद्र मान उर्फ गोगी की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस हत्याकांड की साजिश सुनील उर्फ टिल्लू द्वारा मंडोली जेल से रची गई थी. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान 22 वर्षीय उमंग और 19 वर्षीय विनय के रूप में की गई है. इनके पास से वह कार भी बरामद हो गई है, जिसमें सवार होकर हमलावर कोर्ट तक पहुंचे थे.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर रोहिणी कोर्ट संख्या 207 में वकील की ड्रेस पहने दो लोगों ने कुख्यात बदमाश जितेंद्र उर्फ गोगी पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई थी. इसके चलते इस घटना में उसकी मौत हो गई थी. जवाबी कार्रवाई में दिल्ली पुलिस की तरफ से भी हमलावरों पर गोली चलाई गई थी और इस घटना में उन दोनों की भी मौके पर मौत हुई थी. छानबीन के दौरान मृतकों की पहचान राहुल और जगदीप के रूप में की गई थी. प्राथमिक जांच में पुलिस को पता चला कि यह दोनों टिल्लू के शूटर थे. इस बाबत प्रशांत विहार थाने में हत्या एवं आर्म्स एक्ट का मामला भी दर्ज किया गया था. इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच द्वारा की जा रही है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस मामले में स्पेशल सेल की टीम को छानबीन में पता चला था कि नरेश कुमार उर्फ सोनू टिल्लू का खास शार्प शूटर है. बीते कुछ समय से उसका साथी उमंग भी टिल्लू के लिए काम कर रहा है. इस जानकारी पर स्पेशल सेल की टीम ने 22 वर्षीय उमंग और 19 वर्षीय विनय को गिरफ्तार किया है. उमंग ने पुलिस को बताया कि राहुल त्यागी और जगदीप जग्गा 20 सितंबर को हैदरपुर स्थित उसके घर पहुंचे थे. उसका दोस्त विनय उन्हें एक मार्केट में ले गया था जहां से उन्होंने वकील के कपड़े खरीदे थे. उस समय से दोनों हमलावर उसके घर पर ही ठहरे थे. 22 सितंबर को उन्होंने घर पर पार्टी भी की थी.

ये भी पढ़ें:सुप्रीम कोर्ट की तर्ज पर ही सभी कोर्ट में हो सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम-बार काउंसिल



उमंग ने पुलिस को बताया कि वारदात वाले दिन सुबह लगभग 10.15 बजे वह रोहिणी कोर्ट में आई 10 कार में सवार होकर पहुंचे थे. गाड़ी में उसके अलावा विनय, राहुल, जगदीप और एक अन्य साथी मौजूद था. यहां पर उन्होंने दोनों हमलावरों को रोहिणी कोर्ट के बाहर उतारा और बाहर गाड़ी खड़ी कर दी. वह उन्हें कोर्ट संख्या 207 तक ले गए जहां पर गोगी की पेशी होनी थी. इसके बाद वह कोर्ट से बाहर निकल आये और वहां से गाड़ी में सवार होकर फरार हो गए थे. बीते दिसंबर महीने में राहुल ने अपने चार अन्य साथियों के साथ मिलकर गोगी के साथी भरत सोलंकी उर्फ युगीन को रोहिणी सेक्टर 24 में मारा था. इस हत्याकांड में उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था. इसके अलावा सोनीपत में हुई एक हत्या में जगदीप के शामिल होने की बात भी सामने आई है.

पुलिस को मारे गए आरोपी राहुल के पास से एक मोबाइल फोन मिला है, लेकिन उसमें सिम कार्ड नहीं था. उसके मोबाइल पर गोली लगी थी, जिसकी वजह से मोबाइल भी क्षतिग्रस्त हो चुका था. उसकी जेब से पुलिस को 210 रूपये नगद भी बरामद हुए हैं. इस मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस जल्द ही मंडोली जेल में बंद सुनील मान उर्फ टिल्लू को रिमांड पर लाकर इस मामले में उसकी गिरफ्तारी करेगी. पुलिस को पता चला है कि मंडोली जेल से उसने ही गोगी की हत्या के लिए पूरी साजिश रची थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details