दिल्ली

delhi

#JeeneDo : नाबालिग से रेप के बाद जबरन दाह संस्कार मामले में पुजारी सहित 4 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Aug 2, 2021, 11:14 PM IST

Updated : Aug 2, 2021, 11:47 PM IST

दिल्ली कैंट के नांगल इलाके में रविवार को हुई नाबालिग लड़की की संदेहास्पद मौत और फिर जबरन दाह संस्कार मामले में कैंट पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना रविवार शाम की है जब नाबालिग पानी भरने के लिए श्मशान घाट गई थी. इस घटना के बाद लोग सड़कों पर उतर आए थे और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी.

arrested
arrested

नई दिल्ली :दिल्ली कैंट के नांगल इलाके में रविवार को हुई नाबालिग लड़की की संदेहास्पद मौत और फिर जबरन दाह संस्कार मामले में दिल्ली कैंट पुलिस ने शमशान के पंडित सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.

डीसीपी ने बताया कि पुलिस ने नाबालिग की माँ के बयान के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच जुटी है. जांच के आधार पर पुलिस इस केस में धाराएं बढ़ा सकती है.

नाबालिग से रेप और जबरन दाह संस्कार मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें-#JeeneDo: रेप के बाद जबरन कर दिया शव का अंतिम संस्कार, विरोध में प्रदर्शन

गौरतलब है कि रविवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे नाबालिग शमशान घाट स्थित वाटर कूलर से पानी लेने निकली थी. कुछ ही देर में शमशान के पंडित और अन्य 3 लोगों ने नाबालिग के परिजनों को लड़की की करंट लगने से मौत होने की सूचना दी. लेकिन, इस घटना पर पीड़ित की मां को भरोसा नहीं हुआ और उन्होंने अपनी बेटी के साथ गलत काम करते हुए जबरन दाह संस्कार कराने का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें-दिल्ली में नौ साल की मासूम की संदेहास्पद मौत, परिजनों ने लगाया रेप का आरोप

इसके बाद मामले में आम लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. सोमवार को इस मामले में नाराज स्थानीय लोगों ने पंखा रोड को जाम कर दिया था. और महिलाओं ने ओल्ड नांगल में सड़क पर प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी भी की थी. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में चारों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Last Updated : Aug 2, 2021, 11:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details